Bhojpuri Film Balamua Tohre Khatir Will Release on 31 August

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

बुधवार को संत रामपाल के सैकड़ों की संख्या में अनुयायियों ने नानाराव पार्क में सरकार द्वारा किया जा रहे दलित समाज पर अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम एक संबोधित ज्ञापन भी दिया।

आज फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में संत रामपाल जी महाराज के सैकड़ों की संख्या में अनुयायियों ने दलितों के साथ हो रहे अत्याचार और सही निर्णय न करने पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा है कि 20 मार्च 2018 को सुप्रीम कोर्ट के जज आदर्श गोयल की खंडपीठ के द्वारा जो कानून को कमजोर करके एससी और एसटी समाज को सम्मान से जीने के अधिकार पर कुठाराघात किया है उसकी हम सभी कड़ी निंदा करते हैं।

 

 

सरकार से मांग करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कानून में किये गए बदलाव को समाप्त किया जाए और पूर्व की भांति एससी/एसटी एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

अनुयायी सुग्रीव दास ने बताया कि जिस तरह सुप्रीम कोर्ट के फैसले में दलितों के अधिकारों का हनन हुआ है, वह दलित समाज किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके लिए वह हर संभव संघर्ष करेगा। वहीं, दलित समाज के राकेश दास ने बताया कि आज का यह विरोध प्रदर्शन राष्ट्रव्यापी है। 13 प्रदेशों में दलित समाज के लोग धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

 

 

नौ अगस्‍त से आंदोलन की तैयारी

उन्‍होंने कहा, दलित समाज अपने अधिकारों का हनन नहीं होने देगा और वह इस मामले में सरकार के साथ-साथ न्यायलय का दरवाजा भी खटखटाएगा। दलितों का कहना है कि जल्द ही सरकार ने कुछ कदम न उठाए और हमें पूर्व की तरह अधिकार न दिए गए तो आने वाली नौ तारीख को पूरे देश मे आंदोलन शुरू हो जाएंगे।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll