Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

बुधवार को खलासी लाइन स्थित एलनहाउस पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय एरुदी-2018 तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में थियेटर डायरेक्टर दानिश हुसैन और सुपर हाउस फॉउंडेशन के वाइस चेयरपर्सन शाहिना अमीन और स्कूल की डायरेक्टर नौशीन शादाब ने शिरकत की। कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर डांस और कई तरह के एक्ट की प्रस्तुति कर समा बांध दिया। खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम में विदेश से भी छात्र आये हुए हैं। साथ ही देश के कोने-कोने से आये 40 स्कूलों के छात्र छात्राओं ने भी हिस्सा लिया।

 

इस समारोह का मुख्य उद्देश्य था कि एरुदी इंटरनेश्नल के थ्रू शांति शिक्षा और संस्कृति को बढ़ावा देना और नेशनल और इंटरनेश्नल स्कूल को साथ लाने का मकसद यह है कि इससे एकता और भाईचारे का संदेश का दें।

एकता और भाईचारे का संदेश

अंतरराष्ट्रीय एरुदी 2018 के तीन दिवसीय प्रतियोगिता में एलेन हाउस स्कूल खलासी लाइन में देश विदेश से आये छात्र छात्राओं ने मंच पर अपना परफॉर्मेंस देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। इनके परफॉर्मेंस को देखकर हॉल में बेठे लोगों ने जमकर तालियां बजाई। वहीं स्टूडेंट्स ने मूक अभिनय द्वारा परियों की कहानी, चेंज द पिनकल और कई एक्ट नई-नई वेश भुषाएं धारण कर किये। एलेन हाउस पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रुचि सेठ ने बताया कि इस इवेंट का मकसद शांति शिक्षा और संस्कृति को बढ़ावा देना और एकता और भाईचारे का संदेश देना। उन्होंने बताया कि लिटेरी स्किल्स पर हम काम कर ही रहे हैं। जितने भी ये सारे इवेंट्स हैं वह शेक्सपियर एरा से कनेक्टेड हैं। साथ ही बच्चे इसमें जानेंगे कि हम किस तरह एक साथ जुड़ कर भी काम कर सकते हैं और अपनी मंज़िल तक पहुंच सकते हैं।

 

 

 

इस तीन दिन के कार्यक्रम में तीन देशों के बच्चे जिनमे श्रीलंका के कैंडी से विद्यार्थ कॉलेज, नेपाल से बेबीलोन नेशनल स्कूल और सउदी अरब से ड्यून्स इंटरनेश्नल स्कूल के बच्चे आये हुए हैं और देश के कोने कोने से 40 स्कूलों के भी स्टूडेंट्स इस प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य अतीथि दानिश हुसैन ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बच्चों से कहा कि हमारा बेस ह्यूमन वैल्यू पर ही टिका हुआ है। उसके अतिरिक्त इस दुनिया मे सफलता पाना बड़ा कठिन है। इसलिए ह्यूमन वेल्यूज़ को पहचाने।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll