Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

मिशन 2019 को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभागीय सम्मेलन कर कांग्रेसी कार्यकर्ता अब नगरों के हर बूथ और वार्डों में जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसी कड़ी में गुरुवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में एक होटल में संभागीय कांग्रेस सम्मेलन का आयोजन किया गया।

इस सम्मेलन का मकसद भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकारों की जन विरोधी नीतियों व झूठे वादों को जनता के बीच जाकर उनकी पोल खोलते हुए उसे उजागर करना है। साथ ही हर वार्डों में जाकर कांग्रेस द्वारा की गई देश की उपलब्धियों और नीतियों का प्रचार-प्रसार करना है।

 

 

जनता के बीच कांग्रेस पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ओपी श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में राज्य सम्मेलन और नगरों में वार्ड सम्मेलन किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत कानपुर में आज से कर दी गयी है। इस सम्मेलन के द्वारा हम सभी नगर के वार्डों में जाकर जनता के बीच कांग्रेस पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करेंगे और साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की असफलताओं को भी जनता के बीच उजागर करने का काम हर वार्डों में किया जाएगा। इस मौके पर शहर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे।

आकलन के जरिए गिनाई उपलब्धियां

सम्मेलन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बताया गया कि कैसे आप सभी वार्डों में जाकर पार्टी की हर नीतियों और कार्यशैली को रिप्रेजेंट करेंगे। उन्होंने मौजूदा सरकार की जन विरोधी और झूठे वादों वाली उपलब्धियां और कांग्रेस के समय की उपलब्धियों का आंकलन किया। जिसमें मौजूद सरकार की जन विरोधी नीतियां और उपलब्धियों को सम्मेलन में बैठे हुए लोगों के सामने रखा।

मौजूदा सरकार की इन जन विरोधी और झूठे वायदों वाली नीतियों को उजागर करते हुए बताया कि जो प्लेटफॉर्म टिकट पहले तीन रुपये था वह आज 10 रुपये हो गया। सर्विस टैक्स 12.36 प्रतिशत था वह अब जीएसटी के रूप में 18 प्रतिशत हो गया। एक्सआइज ड्यूटी 12 प्रतिशत से 18 प्रतिशत तक बढ़ा दी गयी। सरकार ने किसानों की सब्सिडी को छीना, क्योंकि उन्हें अंबानी और अडानी को सब्सिडी देनी थी।

सरकार के पास जनता के लिए सिर्फ झूठे आश्‍वासन व वादे

यही नहीं, स्कूलों के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं इसलिए इस सरकार ने शिक्षा के बजट में 20 प्रतिशत की कटौती कर दी। उनके पास कारपोरेट को करोड़ों का टैक्स छूट देने के लिए तो है, लेकिन आत्महत्या कर रहे किसानों का ऋण चुकाने को ये करोड़ नहीं हैं। ऐसे 56 इंच का सीना की बात करने वाली इस सरकार के पास केवल जनता के लिए झूठा आश्‍वासन और झूठा वायदे वाली ही बातें बची हैं।

अब जनता सब जान चुकी है। हम सभी वार्डों में जनता के बीच पहुंचकर कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई उपलब्धियां बताएंगे, जिससे जनता सही आकलन को पहचान सके।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement