Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

शुक्रवार (15 फरवरी) को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कानपुर आ सकते हैं। मेक इन इंडिया की तर्ज पर भारत में तैयार ट्रेन-18 (वंदे भारत) की 15 फरवरी को अगुवाई करने के लिए सीएम योगी के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आने की संभावना है। इस ट्रेन की अगुवाई करने के माध्यम से सरकार यात्रियों और जनता को अपनी इस उपलब्धि को पूरी भव्यता से बताने की कोशिश कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से इस ट्रेन को झंडी दिखाएंगे और रेल मंत्री पीयूष गोयल इस ट्रेन में बैठकर कानपुर सेंट्रल तक आएंगे। इसके बाद कानपुर सेंट्रल से रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के साथ सेंट्रल स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने का भी प्रस्तावित कार्यक्रम है। दोपहर तीन बजे ट्रेन-18 सेंट्रल आएगी और शाम चार बजे बनारस के लिए छूटेगी। मनोज सिन्हा सेंट्रल से साथ में ही बनारस तक जाएंगे।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि पीएम मोदी 15 फरवरी को झंडी दिखाकर दिल्ली से ट्रेन-18 को रवाना करेंगे। रेल मंत्री साथ में होंगे और रेल राज्यमंत्री सेंट्रल के कार्यक्रम से इस ट्रेन में साथ जाएंगे। मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में आ सकते हैं। फिलहाल, इस ट्रेन के उद्घाटन समारोह की तैयारियां की जा रही हैं।

स्वर्ण शताब्दी का विकल्प बनेगी यह ट्रेन

ट्रेन-18 कानपुर से नई दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों के लिए स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस का विकल्प बनेगी। यह ट्रेन सुबह शाम स्वर्ण शताब्दी के शेड्यूल के करीब होगी। शाम को स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के छूटने के बाद सेंट्रल से मिलेगी और नई दिल्ली स्टेशन पर स्वर्ण शताब्दी के पहुंचने के एक घंटे बाद पहुंचेगी। जबकि सुबह 11 बजे आने वाली स्वर्ण शताब्दी के पहले ही सेंट्रल आ जाएगी।

कानपुर से दिल्ली के बीच इसके चेयरकार श्रेणी के किराये में भी ज्यादा फर्क नहीं है। लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल स्टेशन से शाम 4:55 बजे नई दिल्ली जाती है और शाम 22:15 बजे पहुंचाती है। वापसी में यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6:10 बजे चलती है और सुबह 11:20 बजे सेंट्रल पहुंचाती है।

ऐसे पड़ेगा किराया

इसका चेयरकार कार का दिल्ली तक किराया 1165 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1685 रुपये है। जबकि ट्रेन-18 नई दिल्ली से सुबह छह बजे चलेगी और सुबह 10:18 बजे कानपुर पहुंचा देगी। वापसी में सेंट्रल स्टेशन से शाम 7:07 बजे छूटेगी और रात 11:35 बजे पहुंचाएगी। इसका दिल्ली से कानपुर का किराया चेयरकार का किराया 1150 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2245 रुपये है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement