Home Kanpur News Celebration Of Maharana Pratap Jayanti In Kanpur

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

“महाराणा प्रताप जयंती पर रोक लगाना, महापुरुषों का अपमान”

Kanpur | Last Updated : May 09, 2018 04:29 PM IST
  • कानपुर में धूमधाम से मनाई गई महाराणा प्रताप जयंती

Celebration of Maharana Pratap Jayanti in Kanpur


दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

आज वीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती मनाई जा रही है। इसी क्रम में कानपुर स्थित मर्चेंट चेम्बर हाल में भी राणा प्रताप की जयंती धूमधाम से मनाई गई। जिसका नेतृत्व वीर अभिमन्यू क्षत्रिय सभा ने किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, हमीरपुर से विधायक अशोक चंदेल समेत तमाम वरिष्ठ लोगों ने शिरकत की। जिनका पगड़ी पहनाकर और गदा देकर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर व श्री राम स्तुति से की गई। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने बताया कि सहारनपुर में भीम आर्मी के गुंडों व राष्ट्रद्रोहियों के कारण महाराणा प्रताप जयंती पर रोक लगाना महापुरुषों के बलिदानों का अपमान है। माहराणा प्रताप पूरे राष्ट्र के लिए गौरव हैं। इसीलिए हमारी सभा इसका पुरजोर विरोध करती है और सरकार के इस आदेश की निंदा करती है।

विधायक कुलदीप को तुरंत रिहा करें

समारोह का संचालन करते हुए महामंत्री विवेक भदौरिया ने कहा कि उन्नाव कांड में विधायक कुलदीप सेंगर को षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है, जिसका हम विरोध करते हैं। सरकार से मांग है कि कुलदीप सेंगर को तुरंत रिहा करें, वरना सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

कार्यक्रम के दौरान बिठूर विधायक अभिजीत सांगा पूर्व विधायक रघुनन्दन भदौरिया, उन्नाव विधायक अनिल सिंह समेत बीजेपी के कानपुर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी मौजूद रहे।

 

 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। साथ ही दलितों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय योजना के तहत दलितों का सम्मान करती है और उन तक सारी सुविधाएं पहुंचाने में प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि दलितों के घर भोजन करना हमारी सरकार की कोई रणनीति नहीं है बल्कि उनके प्रति हमारा सम्मान है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...