Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सूबे के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने आज सर्किट हाउस में हथकरघा खादी रेशम व अन्य से संबंधित अपने विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। जहां उन्होंने अधिकारियों की क्लास लगाकर काम के प्रति ईमानदारी बरतने और जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही जो भी समस्याएं हैं, उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने के निर्देश दिए।

खादी के लिए प्रोत्साहन 

मंत्री पचौरी ने इस बैठक के दौरान किए गए अब तक के कार्यों की जमीनी हक़ीकत क्या है, उद्योगों में हैंडलूम के उत्पादों की स्थिति क्या है के बारे में जाना। इन सभी बातों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक हुई, जहां हथकरघा विभाग के अधिकारी को योजना का क्रियान्वयन न करने पर फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा की जल्द से जल्द उद्योग से जुड़े उत्पादों को ठीक ढंग से क्रियान्वित किया जाए। खादी के लिए प्रोत्साहन बढ़ाया जा रहा है।

 

 

साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी झारखंड के खादी विभाग के साथ बैठक हुई जहां यह पता लगा है कि उनकी समितियों से रेमंड जैसे ब्रांड भी खादी खरीद रहे हैं। जल्द ही उत्तर प्रदेश की खादी भी ब्रांडेड शोरूम्‍स में दिखाई देगी।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement