Neha Kakkar First Time Respond On Question Of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

हमीरपुर।

 

महिला विधायक के एक मंदिर में चले जाने से अजीबोगरीब घटना सामने आई है। हमीरपुर जिले में बीजेपी की एक महिला विधायक के मंदिर में प्रवेश करने पर उसे गंगाजल से धुलवाकर पवित्र कराने का मामला सामने आया है। दरअसल, विकासखंड राठ के मुस्करा खुर्द गांव में धूम्र ऋषि का आश्रम है। यहां, उनकी प्रतिमा लगी हुई है। मान्यता के मुताबिक, यहां महिलाओं का प्रवेश पर रोक है।

इस परंपरा को क्षेत्र की विधायक मनीषा अनुरागी ने तोड़ दिया। जिसकी वजह से ग्रामीणों और पुजारी ने मिलकर इस मंदिर का गंगाजल से शुद्धिकरण कराया। राठ कोतवाली क्षेत्र का इतिहास महाभारत काल से जुड़ा है और मुस्कुरा खुर्द गांव में बना धूम्र ऋषि का आश्रम भी महाभारत युग का ही बताया जाता है।

 

 

महिलाओं का प्रवेश वर्जित

बताया जाता है कि यहां से गुजरते वक्त पांडव भी यहां आकार रुके थे और तभी से ही इस आश्रम और यहां बने मंदिर में महिलाओं का प्रवेश निषेध है। गत 12 जुलाई को राठ विधानसभा क्षेत्र की बीजेपी विधायक मनीषा अनुरागी एक स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं। इस दौरान उन्होंने आश्रम में पहुंचकर धूम्र ऋषि के मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

ग्रामीणों ने महिला विधायक को मंदिर प्रांगण में देखा तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पूरे आश्रम व मंदिर को गंगाजल से धुलवाकर पवित्र किया गया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने चंदा लगाकर धूम्र ऋषि की प्रतिमा को इलाहाबाद के संगम में स्नान करवाकर फिर से स्थापित किया। वहीं, मामले में विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि उन्हें इस मान्यता के बारे में पता नहीं था।

 

 

महिलाओं के प्रति लोगों का रुख सही नहीं

उन्होंने कहा कि उन्हें प्राचीन मंदिर के बारे में पता चला तो वे वहां पूजा-पाठ के लिए चली गईं। उनके जाने के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाकर पवित्र किया गया, ये भी उन्हें नहीं मालूम है। सुप्रीम कोर्ट देश के कई मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए है, लेकिन उसके बाद भी लोगों की रुख महिलाओं के प्रति सही नहीं हो रहा है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement