Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

आइपीएल का सीजन-12 जल्‍द ही शुरू होने वाला है। ऐसे में फ्रेंचाइजी टीमें अपने लिए क्रिकेट ग्राउंड का चुनाव कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशंका है कि आइपीएल सीजन-12 में भी कानपुर का पत्ता साफ रहेगा। आइपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों ने पहली प्राथमिकता लखनऊ अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम (इकाना) को दी है। दिल्ली और पंजाब की फ्रेंचाइजी टीमों ने इस बाबत संपर्क किया है।

2016 में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में पहली बार आइपीएल मैच खेले गए थे। गुजरात लायंस टीम ने दोनों मैच जीते थे। इससे खुश होकर 2017 में भी ग्रीनपार्क को अपना होम ग्राउंड बनाया। पर इस बार काफी नुकसान हुआ। नुकसान जहां टिकट बिक्री में हुआ वहीं, टीम को भी हार का स्वाद मिला। 2018 में एक भी आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम ने ग्रीनपार्क को अपना होम ग्राउंड नहीं बनाया। दिल्ली की फ्रेंचाइजी टीम ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को रिजर्व में रखा था पर दुर्भाग्यवश पिछले साल वहां आइपीएल मैच नहीं हो सका।

इस वजह से लखनऊ को मिल रही है तरजीह

अब आइपीएल सीजन-12 में दिल्ली और पंजाब टीम ने लखनऊ के स्टेडियम को तरजीह दी है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि लखनऊ की हवाई कनेक्टीविटी बहुत अच्छी है। चाहे सड़क मार्ग हो या रेल मार्ग या फिर हवाई मार्ग। दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ पहुंचने में एक घंटा लगता है। लखनऊ में पांच सितारा होटल हयात, ताज, रेनसां, क्लार्क अवध, फेयर फील्ड, रमाडा, रेडिशन, नोवाटेल, हिल्टन गार्डन इन आदि प्रमुख हैं।

इनमें एक हजार से अधिक कमरे हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी टीमें कानपुर से बेहतर लखनऊ मान रही हैं। इसके अलावा वहां दर्शक क्षमता भी 50 हजार है। ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता 28 हजार है।

कानपुर में आइपीएल न होने के कारण

  • पांच सितारा होटलों की कमी है। एक आईपीएल मैच में 350 से 400 कमरे चाहिए होते हैं।

  • एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग की सुविधा नहीं है जबकि टीमों को रात में ही दूसरे शहर जाना होता है।

  • दर्शक क्षमता कम होने से टिकट बिक्री में नुकसान उठाना पड़ता है।

  • मैच में फ्री पास कम होते हैं जबकि कानपुर में पास की मारामारी ज्यादा होती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement