FIR Registered Against Singer Abhijeet Bhattacharya For Misbehavior From Woman

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

रविवार को मुरारी लाल पुरी सामाजिक संस्थान परेड कानपुर के तत्वाधान में विश्व भूगर्भ जल दिवस के उपलक्ष्य में “जल नहीं तो कल नहीं, इसे बचाएं” अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान का मकसद था कि लोगों को भूगर्भ जल के निरंतर गिरते स्तर से जो विकराल समस्या उतपन्न हो गयी है उससे सतर्क रहने के लिए जागरूक किया जाए। साथ ही संस्था के लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर शहरवासियों से जल को बचाने की अपील भी की।

पानी बिन जीवन सूना है, पानी मत बर्बाद करो

कार्यक्रम का उद्धघाटन करने विधायक अमिताभ बाजपेयी पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि जल के स्तर को बचा पाना वर्तमान समय की सबसे बड़ी समस्या और चुनौती भी है। अगर हम आज नहीं जागे तो आने वाले समय में इस गम्भीर समस्या का सामना करना असंभव हो जाएगा। इसलिए पानी की अहमियत को समझें और इसे बर्बाद न करें।

संस्थान के सचिव भरत पुरी ने बताया कि जिस तरह जल का स्तर गिरता जा रहा है इससे आगे आने वाली समय में समस्या बढ़ सकती है। इसलिए जल को बचाएं और उतना ही प्रयोग करें जितना जरूरत हो। पानी वेस्ट न करें। कहीं भी पानी फैलता हुआ दिखे उसे तुरंत बंद करें। अक्सर लोग हड़बड़ी में नल बन्द करना भूल जाते हैं इसकी अहमियत को लोगों को समझना होगा, क्योंकि जल ही जीवन है।

वहीं, आज इस अभियान के जरिए लोगों ने यह संकल्प लिया कि आज से शुरू हुए इस अभियान को पूरे साल चलाएंगे और आम जनमानस को इस ओर जागरूक करने का काम करेंगे। जिससे समाज का हर व्यक्ति अपनी इस मुख्य जिम्मेदारी को प्रमुखता से महसूस कर सके।

भूगर्भ जल दिवस अभियान में अशोक तिवारी, विजय गुप्ता, कृपेश त्रिपाठी, सुनील साहू समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll