Home Kanpur News Awareness Campaign For Traffic Rules In Kanpur

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

हाथ जोड़कर यातायात नियमों का पालन करने की अपील

Kanpur | Last Updated : May 09, 2018 01:16 PM IST
  • प्रदूषण मुक्त कानपुर बनाने के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान

Awareness Campaign for Traffic Rules in Kanpur


दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सपोर्ट फाउंडेशन द्वारा माल रोड के नरौना चौराहे पर यातायात एवं पर्यावरण में प्रदूषण पर रोकथाम को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में एडीजी अविनाश चन्द्र और एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने शिरकत की।

एडीजी ने बताया कि सपोर्ट फाउंडेशन द्वारा चलाया जा रहा जागरुकता अभियान समाज के लिए एक अच्छा संकेत है। यह जनहित के कार्यों में हमेशा अग्रसर रहता है, जिससे और भी लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। इस फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य ये है कि लोगों को यातायात नियमों को जानकारी दी जाती है।

कार्यक्रम के अंतर्गत एनसीसी की छात्राओं ने सड़कों पर उतरकर आम जनता से हाथ जोड़कर ट्रैफिक नियमों का सही से पालन करने की अपील की।

 

 

एडीजी ने वितरित किए मास्‍क

कार्यक्रम के दौरान एडीजी ने एनसीसी के कैडेट, पुलिस, जवानों और आम जनता को मास्क वितरित किए। उन्होंने कहा कि अगर आप ट्रैफिक नियमों का पालन करते हैं तो आपका जीवन सुरक्षित रहता है, क्योंकि जब किसी व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत होती है तो एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार बिखर जाता है। इसीलिए आप गाड़ी चलाते समय इस बात को याद रखें कि आपके परिवार के सदस्य आपका घर पर इंतज़ार कर रहे हैं।

 

 

इस संस्थान की अध्यक्ष ज्योति शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि जब से डब्लूएचओ की रिपोर्ट सामने आई है कि कानपुर पूरे विश्व में सबसे गंदा शहर घोषित हुआ है, तबसे हमारी संस्थान ने शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है।

 

 

उन्‍होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस यातायात को सुचारू रूप से लाने के लिए दिन-प्रतिदिन प्रयास कर रही है। हमारी संस्था भी आगे आकर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती है कि सड़कों पर आम जनता को ट्रैफिक नियमों से बिना हेलमेट पहनने वाले वाहन चालकों से हाथ जोड़कर विनती करते हैं कि आप हेलमेट जरूर पहनें।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...