Sapna Chaudhary Reveals Her Valentines Day Plan

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

प्लास्टिक मुक्त संगठन के बैनर तले आज फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में अंबेडकर प्रतिमा के नीचे एक जन जागरुकता अभियान चलाया गया। इस अभियान का मकसद था कि लोगों को प्लास्टिक छोड़कर अपने जीवन की रक्षा करनी चाहिए। साथ ही प्लास्टिक के खाने से जो गाय मर रही हैं, उनकी भी रक्षा की जा सके।

लोगों को दी पॉलीथिन से होने वाले नुकसान की जानकारी

पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने जो पिछले दिनों प्लास्टिक पर रोक लगाई थी उसके अनुपालन के लिए लगातार 15 जुलाई से प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाकर जनता को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में बाजारों और मल्टीस्टोरी बिल्डिंगों में जाकर झोला वितरण किया और पॉलीथिन से होने वाले नुकसानों की लोगों को जानकारी दी।

उन्‍होंने बताया कि आज नाले-नालियों के जाम होने का मुख्य कारण पॉलीथिन है। यह इतनी जहरीली है कि हमारी गौ माता इसे खाने से मर रही हैं। इस पॉलीथिन से निकलने वाले गर्म रसायन कितने हानिकारक होते हैं इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। प्लास्टिक की बोतल में पानी पीना भी बहुत ही नुकसानदेह है।

 

 

ये है अभियान का मकसद

इस अभियान के मकसद से हम जनता को बताना चाहते हैं कि ये जो खाने-पीने की चीज़ें प्लास्टिक की पैकिंग में आ रही हैं उससे भी बचें। जिसको लेकर ये जन जागरण अभियान चलाकर धरना दिया गया। प्लास्टिक का प्रयोग लगातार यदि होता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब आने वाली पीढ़ियां इस प्लास्टिक कचरे के चलते जानलेवा बीमारियों से ग्रसित हो जाएंगी और वह अपने पूर्वजों को माफ नहीं करेंगे।

19 जुलाई को निकाली जाएगी रैली

संगठन के सदस्य मोहित ने बताया कि हम सभी सदस्य कानपुर नगर को प्लास्टिक मुक्त को लेकर जागरुकता अभियान चला रहे हैं। आने वाली 19 जुलाई को एक रैली निकालकर लोगों के घर-घर जाकर जनता को जागरूक करेंगे।

 

 

इस अवसर पर पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी, यशपाल सिंह पार्षद, लक्ष्मी कोरी पार्षद, ह्रदयेश त्रिपाठी, विनय गर्ग, कैलाश गुप्ता, सुशील त्रिपाठी, दीपक, मोहित, सचिन समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement