Home Kanpur News After Notebandi Wise Not Honors Are Getting Rich

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंचे, हालात की समीक्षा की

पंजाब: मनसा में सड़क दुर्घटना में 6 लोग मारे गए

अयोध्या में सरयू तट पर आरती में शामिल होंगे सीएम योगी

अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंचे यूपी सीएम योगी

सैनिकों को अब सैटेलाइट फोन पर प्रति कॉल 1 रुपया ही चार्ज देना होगा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

नोटबंदी के बाद धनवान नहीं ज्ञानियों को मिल रहा सम्मान

Kanpur | 11-Jan-2017 06:04:41 PM

  • प्रबुद्ध सम्मेलन में चुनाव के दबाव में दिखे रेल मंत्री सुरेश प्रभु
  • कहा, चुनाव के कारण ज्यादा बोल नहीं सकता


after Notebandi Wise not honors are getting rich

 

दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

11 जनवरीकानपुर।

केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि नोटबंदी के बाद ज्ञानी को सम्मान और काले धनवान को नकारात्मक दृष्टि से देखा जा रहा है। देश में दशकों बाद ऐसा हो रहा है कि ज्ञान का सम्मान हो रहा हो। रेल मंत्री स्थानीय बीएनडी कॉलेज में एक प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करने आए थे।

दोपहर बाद कार्यक्रम में पहुंचे रेल मंत्री बेहद जल्दी में थे। करीब एक घंटे देर से पहुंचे रेल मंत्री ने आते ही अपना भाषण दिया और चले गए। उन पर चुनाव आयोग का दबाव साफ दिखाई दे रहा था।

 

-अपने भाषण में उन्होंने करीब आधा दर्जन बार कहा कि चुनाव के काऱण वे ज्यादा कुछ बोल नहीं सकते पर अपने पुराने काम तो बता ही सकते हैं।

-मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि नोटबंदी प्रधानमंत्री के द्वारा शुरू की गई एक नई तरह की लड़ई की शुरुआत है जिसका फायदा आने वाले समय में सभी को मिलेगा।

-अब गुरु को सम्मान मिलने लगा है नहीं तो पहले तो उसी को सम्मान मिलता था जिसके जेब में काला धन होता था। पर अब सब बदल रहा है।

-उन्‍होंने कहा कि चुनाव के कारण वे ज्यादा कुछ बोल नही सकते हैं पर इतना जरूर कह सकते हैं कि आम आदमी को ज्यादा सहूलियत देने वाली महामना और हमसफर ट्रेनें उन्होंने उत्तर प्रदेश से ही शुरू की।

-केन्द्र में सरकार भी इसी कारण बनी क्योंकि यूपी से सबसे ज्यादा सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिलीं। देश का प्रधानमंत्री भी वाराणसी शहर से सांसद है।

-यूपी ने हमेशा देश को दिशा दी है पर बीते कुछ सालों से इस प्रदेश का क्षमतानुसार विकास नहीं हो सका। प्रदेश को बुनियादी तौर पर विकास की दिशा देने की जरूरत है।

-यहां कभी जरूरत के हिसाब से निवेश नहीं मिला। अब निवेश किया जा रहा है लेकिन वे उसका बोझ आम लोगों पर नहीं डाल रहे हैं। महिलाओं के बाबत सुरेश प्रभु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो भी परियोजना बनाते हैं महिलाओं को ध्यान में रख कर बनाते हैं। जल्दी ही बैंक एकाउन्ट में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

-कार्यक्रम में उनसे आइएमए अध्यक्ष डा प्रवीन कटियारशिक्षाविद अलका द्विवेदीअधिवक्ता कैलाश शुक्ल और व्यापारी नेता विजय पाण्डेय ने अपने सवाल पूछे। विधायक सलिल विश्नोईअरुण पाठकरघुनंदन भदौरियाउत्तर जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानीदक्षिण जिला अध्यक्ष अनीता गुप्ताप्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा और प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेयर जगतवीर सिंह द्रोण ने की।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की