Home Kanpur News 150 Ft High Flag In Kanpur

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

कानपुर में फहराया गया 150 फीट ऊंचा तिरंगा

Kanpur | 03-Dec-2017 18:40:19 | Posted by - Admin
   
150 Ft High Flag in Kanpur

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

रविवार को यहां के ऐतिहासिक फूलबाग मैदान में जेसीआई संस्था द्वारा 150 फीट का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। इस दौरान कार्यक्रम में सांसद से लेकर आर्मी-एयरफोर्स के जवानों और शहर की जनता ने भाग लिया। वहीं, कार्यक्रम में झंडा फहरने के बाद राष्ट्रगान और वन्देमातरम से पूरा मैदान गूंज उठा।

 

 

सांसद मुरली मनोहर जोशी ने बटन दबाकर 150 फीट के झंडे को फहराया। इस दौरान कार्यक्रम में यूपी कैबनेट मंत्री सतीश महाना और कानपुर देहात के सांसद देवेंद्र सिंह भोले सहित बीजेपी के कई विधायक शामिल हुए।

 

 

 

बताया जाता है कि शहर के फूलबाग मैदान ऐतिहासिक जगह के रूप में जानी जाती है, फूलबाग की इमारत अंग्रेजों द्वारा बनवाई गई थी। जब देश आजाद हुआ था तो शहर का सबसे पहला तिरंगा झंडा यहीं पर फहराया गया था।

 

 

संस्था के सदस्य राघवेंद्र गर्ग ने बताया, वर्ल्ड डिसेबल डे के मौके पर हमारी संस्था जेसीआई ने शहर के मान को बढ़ाने के लिए 150 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया है। कानपुर में ये सबसे ऊंचा झंडा है। कार्यक्रम में आए शहर के डीएम से लेकर सांसद और विधायकों तक का सम्मान किया गया।

ध्वज रोहण के बाद राष्ट्रगान भी गाया गया। इस तिरंगे को देखने के लिए पूरे शहर की जनता मैदान में उपस्तिथ रही। इस झंडे की साइज 45/30 है और इसे सिलवासा से बनवाया गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news