Home Kanpur News 10 Crore Black Money In New Notes Caught By Kanpur Police

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंचे, हालात की समीक्षा की

पंजाब: मनसा में सड़क दुर्घटना में 6 लोग मारे गए

अयोध्या में सरयू तट पर आरती में शामिल होंगे सीएम योगी

अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंचे यूपी सीएम योगी

सैनिकों को अब सैटेलाइट फोन पर प्रति कॉल 1 रुपया ही चार्ज देना होगा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

संदेह पर रोकी थीं गाड़ियां, हाथ लगा 10 करोड़ का कालाधन

Kanpur | 11-Jan-2017 02:45:40 PM

10 crore black money in new notes caught by kanpur police


दि राइजिंग न्‍यूज

11 जनवरी, कानपुर।

कानपुर में पुलिस की कुशलता से लगातार कालाधन पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार देर रात अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 10 करोड़ से भी अधिक का कालाधन नए नोट में पकड़ा गया। बता दें आचार सहिंता के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस चेकिंग कर रही थी कि उसी दौरान दो गाड़ियों को संदेह पर रोका गया और तलाशी लेने पर कई बैकों की नकदी मिली।

पुलिस ने फ्लाइंग स्कॉट टीम को मौके पर बुलाया और रुपयों की गिनती शुरू की। जिसके बाद पता चला कि दोनों गाड़ियों में कुल 10 करोड़ रुपये थे। सीओ कोतवाली राजेन्द्रधर द्विवेदी ने बताया कि फीलखाना पुलिस रात में चेकिंग अभियान चला रही थी तभी प्रेस लिखी एक बोलेरो गाड़ी निकली जिसे संदेह के आधार पर रोक गया। इसके पांच मिनट बाद एक जायलो गाड़ी को भी रोका गया। दोनों गाड़ियों से 10 करोड़ रुपये बरामद किए गए।

पकड़ी गई बोलेरो गाड़ी के लोगों का कहना है कि यह जिला हमीरपुर ग्रामीण बैंक का रुपया है। वहीं जायलो गाड़ी के लोग इलाहाबाद बैंक हमीरपुर का रुपया बता रहें है। पर इनके पास न तो कोई पहचान पत्र है और न ही रुपये लेजाने के कागजात। हालांकि फ्लाइंग स्कॉट ने रुपयों की गिनती कर ली है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया कि दोनों गाड़ियों से छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

 

जूही पुलिस ने पकड़ा 10 लाख

बारा देवी चौराहे के पास जूही पुलिस देर रात चेकिंग कर रही थी तभी एक कार को रोका और तलाशी के दौरान दो बैगों से 10 लाख रुपये बरामद किए। सीओ बाबूपुरवा आर. सी. दुबे ने बताया कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए चौराहे पर चेकिंग चल रही थी उसी दरमियान ये कैश पकड़ा गया है। पूरा कैश शराब का कारोबार करने वाले मनीष जायसवाल का बताया जा रहा है। आलाधिकारियों को बताकर पैसों की जांच शुरू कर दी गई है और पकड़ा गया पैसा जब्त कर लिया गया है।

इन दो गाड़ियों में चार गार्ड सहित दो ड्राइवर पकड़े गए हैं। ग्रामीण बैंक से हरेन्द्र और पुन्नूलाल सुरक्षा कर्मी और चालक नवल, जबकि इलाहाबाद बैंक से गार्ड सुरेंद्र और देवेन्द्र के साथ ड्राइवर रामकुमार है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की