Home Kanpur News Kanpur Lal Imli Factory Open Soon

योगी: राम मंदिर पर अपना रुख साफ करें राहुल गांधी

पीएम मोदी की नकल करते हैं राहुल गांधी: मुख्तार अब्बास

जम्मू के डोडा जिले में ताजा बर्फबारी, उत्तराखंड केदारनाथ धाम में भी 2 इंच बर्फबारी

श्र‍ीनगर पुलिस ने 3 संदिग्ध को किया गिरफ्तार, 13,63,500 पुराने नोट बरामद

चेन्नई में घने कोहरे के चलते दो विमानों को बंगलुरु डायवर्ट किया गया

कानपुर: करोड़ों के राहत पैकेज से चलेगी लाल इमली

Kanpur | 30-Nov-2017 17:05:50 | Posted by - Admin
   
 Kanpur Lal Imli Factory Open Soon

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

कानपुर वुलन मिल चलाने को लेकर लंबे समय से कवायद जारी है। फिलहाल महीनों बाद कर्मचारियों को वेतन मिलता है। लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी मिल चलाने का मुद्दा जोरशोर से उठा था। सूत्रों के अनुसार, बदले राजनीतिक माहौल में दिल्ली में उच्च स्तर पर इस मिल को चलाने के लिए बातचीत जारी है। इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि मिल चलने पर कानपुर से जुड़े काफी बड़े इलाके में कमजोर वर्ग के लोगों में सकारात्मक संदेश जाएगा।

 

मोटे तौर पर लाल इमली और पंजाब की धारीवाल मिल को चलाने के लिए करीब 200 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। इसे “राहत पैकेज” का नाम दिया जाएगा। जानकारों का कहना है कि कर्मचारियों के वेतन और छुट्टियों के बकाए के अलावा ब्याज आदि चुकाने समेत 100-125 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने में चले जाएंगे। बची हुई रकम मिलों में लगाई जाएगी।

नए अफसरों की तैनाती

 

सूत्रों के अनुसार, बीते दिनों डीजीएम यूसी शुक्ला को ब्रिटिश इंडिया कॉरपोरेशन (बीआइसी) का चार्ज दिया गया है। कार्मिक और नियुक्ति विभाग में भी नए अफसर की पोस्टिंग हुई है। सुरक्षा अफसर भी बदला गया है। अलग-अलग विभागों के अधीक्षकों के पद पर भी नियुक्ति हुईं हैं।

अधिकारी दे रहे सकारात्मक संदेश

 

कर्मचारी नेता राजू ठाकुर के मुताबिक, मिल और कर्मचारियों के हित में यूनियन हर समझौते को तैयार हैं। बातचीत में अधिकारी सकारात्मक संदेश दे रहे हैं। डीजीएम ने इच्छा जताई है कि भारतीय मजदूर संघ और हिंद मजदूर सभा के प्रतिनिधि बैठकर मिल के बारे में अपना रुख स्पष्ट करें।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news