Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

11 सितंबर, कानपुर।

चुनाव बहाली को लेकर छात्र नेताओं का प्रदर्शन जारी है। आक्रोशित छात्र कॉलेज प्रशासन का जमकर विरोध कर रहे हैं। यही नहीं, कॉलेज प्रशासन केे साथ यूपी सरकार का पुतला भी फूंका जा रहा है। इस कड़ी में रविवार को दक्षिण छात्र संघ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले कानपुर विश्‍वविद्यालय छात्र संघ के नेताओं ने चुनाव कराने की मांग को मनवाने के लिए उत्‍तर प्रदेश शासन और मानवेंद्र स्‍वरूप का शव यात्रा निकाल विरोध-प्रदर्शन जाहिर किया है।

छात्रसंघ छात्रों के राजनीतिक जीवन की पाठशाला होती है। देश भर के विश्‍वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्रसंघों के चुनाव युवाओं के राजनीतिक आधार को मांजने और उसे देश के हित में राजनीतिक सोच को मजबूत करने के लिए कराए जाते रहे हैं। यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चंद्रशेखर, जैसे दिग्‍गज नेता और वर्तमान राजनीति में उच्‍च पदों पर आसीन लोग भी अपने छात्रजीवन में छात्रसंगठनों की राजनीति से जुड़े रहे हैं। इसके बावजूद शहर में कॉलेज प्रबंधक अपनी मनमानी करते हुए छात्रसंघ चुनावों को कराने में अड़ंगा डाल रहे हैं। इसी के विरोध में लगातार जारी प्रदर्शन में रविवार को दक्षिण छात्रसंघ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले छात्रों ने प्रदेश सरकार और डीएवी प्रबंधक मानवेंद्र स्‍वरूप की शवयात्रा निकालते हुए पुतला फूंका।


शहर दक्षिण में छात्रों ने छात्रसंघ चुनाव की बहाली के लिए आंदोलन की शुरूआत की। प्रदेश सरकार और कॉलेज प्रबंधकों पर छात्रसंघ चुनाव का विरोध करने पर छात्रों का गुस्‍सा फूट पड़ा। छात्रों ने कहा कि जब पूरे देश के ऐतिहासिक विश्‍वविद्यालयों में लिंगदोह कमेटी के नियमों के तहत छात्रसंघ चुनाव कराये जा रहे हैं तो यहां के प्रबंधकों को क्‍या ऐतराज है। ऐसा करके वे छात्रों की आवाज दबाना चाहते हैं। प्रबंधन को डर है कि छात्रसंघों के मजबूत होने से उनका गोरखधंधा रूक जायेगा। अगर जल्‍द ही छात्रसंघों के चुनाव की घोषणा नहीं की जाती तो पूरे शहर के हर कॉलेज के बाहर आंदोलन किया जाएगा। इसके साथ ही छात्रों ने प्रदेश सरकार और मानवेंद्र स्‍वरूप के पुतले की शवयात्रा निकालकर दहन किया।

प्रदर्शन का नेतृत्‍व स्‍वर्णिम चतुर्वेदी ने किया। विरोध-प्रदर्शन में सोनम दीक्षित, आलोक यादव, प्रशांत शुक्‍ल, आशीष सिंह, रवि सिंह,आशु सविता, मो. शकील, मोहित त्रिपाठी, अमित दीक्षित, अंकुर पांडेय, नीरज आदि शामिल रहे। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement