Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है और इमरान का प्रधानमंत्री बनना तय है। चुनाव के नतीजों के बाद अमेरिका ने कहा कि वह सरकार बनने के बाद पाकिस्तान के नए नेताओं के साथ काम करने के अवसरों की तलाश करेगा साथ ही दक्षिण एशिया में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि बढ़ाने की कोशिश करेगा।

 

विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अमेरिका, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग की ओर से घोषित पूर्ण आधिकारिक नतीजों और पर्यवेक्षकों का प्रारंभिक नतीजे जारी करने का इंतजार कर रहे हैं। अपनी पार्टी PTI के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के बाद इमरान खान ने आम चुनाव में जीत का दावा किया है।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने एजेंजी से कहा, जब पाकिस्तान के निर्वाचित नेता नई सरकार बना लेंगे तो अमेरिका दक्षिण एशिया में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के अवसर तलाश करेगा। प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका चुनाव प्रचार के दौरान अभिव्यक्ति की आजादी, लोगों और प्रेस से मिलने-जुलने पर बंदिशों की रिपोर्टों को लेकर चिंतित है।

 

सदन में विदेश मामलों की समिति के सदस्य इलियोट एंजल ने चुनाव में सेना की भूमिका पर चिंता जताते हुए कहा कि पाकिस्तान के लोगों ने एक और मौका गंवा दिया। उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान के लोगों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने विभिन्न बाधाओं के बावजूद कल बहादुरी से वोट डाला। मुझे उम्मीद थी कि पाकिस्तान 2013 के चुनावों की परंपरा को बनाए रखेगा जब देश में पहली बार लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता हस्तांतरण हुआ था।

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की सेना के चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों को मैं बहुत गंभीरता से ले रहा हूं। बहरहाल, उन्होंने कहा कि जो भी सरकार सत्ता में आती है वह उसके साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

 

अमेरिका पर क्या बोले इमरान

इमरान खान ने नतीजों के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका के साथ रिश्ते अबतक एकतरफा रहे हैं लेकिन अब इसमें संतुलन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब अमेरिका की भीख पर टिकने वाला देश नहीं है। इसके अलावा इमरान ने चीन को अमेरिका से बेहतर दोस्त बताया है। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll