Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

मंगलवार को होने वाले महत्वपूर्ण चुनाव से पहले ट्विटर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हजारों ऑटोमेटिक ट्विटर हैंडल को डिलीट कर दिया है। दरअसल, इन अकाउंट्स के जरिए डेमोक्रेट्स के रूप में अमेरिका में मध्यावधि चुनाव में मतदाताओं को मतदान के प्रति हतोत्साहित किया जा रहा था।

सीएनएन के मुताबिक, डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल अभियान समिति ने इन अकाउंट्स के बारे में ट्विटर को पहले ही अलर्ट किया था। ऐसे हजारों अकाउंट को सितंबर के अंत और अक्तूबर के शुरुआत में डिलीट किया गया है। बता दें कि इससे पहले फेसबुक ने भी इस मामले में कार्रवाई की थी।

उसने राजनीतिक सामग्री वाले बेकार लिंक और क्लिकबेट के साथ उपयोगकर्ताओं को स्पैमिंग करने के लिए बनाए गए 800 से अधिक पेजों और अकाउंट्स को बंद किया था। गौरतलब है कि जब से रूसी एजेंटों के 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उसकी सेवा का दुरुपयोग करने की जानकारी मिली है, तब से फेसबुक और ट्विटर गलत सूचना और चुनाव में हस्तक्षेप को खत्म करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement