New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

सिंगापुर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किम जोंग से मिलने से पहले ही एक सरप्राइज मिला। रविवार को सिंगापुर पहुंचे ट्रंप का यहां बर्थडे मनाया गया। ट्रंप का बर्थडे 14 जून को होता है, लेकिन तीन दिन पहले ही सिंगापुर में इसे सेलिब्रेट किया गया। सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि बर्थडे मनाया जा रहा है, थोड़ा पहले ही। फोटो में ट्रंप के सामने केक रखा हुआ दिख रहा है।

12 जून को होगी ऐतिहासिक मुलाकात

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन रविवार को शिखर सम्मेलन के लिए सिंगापुर पहुंचे। 12 जून की सुबह कैपेला होटल में ट्रंप और किम के बीच ऐतिहासिक मुलाकात होगी। ट्रंप और किम जोंग के बीच ऐतिहासिक बैठक की तैयारियों को सिंगापुर अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। होटलों की लॉबी को फूलों से सजाया गया है और सुरक्षा के मद्देनजर कई चेकप्वाइंट्स बनाए गए हैं। किम और ट्रंप की मीटिंग पर सिंगापुर का करीब 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहा है।

 

सिंगापुर की सरकार की ओर से जारी फोटोज के मुताबिक, किम चीन की फ्लाइट (एयर चाइना) से यहां पहुंचे। कई विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया ऐसी स्थिति में है कि वह पूरे अमेरिका को अपनी परमाणु मिसाइलों से निशाना बनाने में सक्षम हो सकता है। साथ ही इसको लेकर भी गहरा संदेह है कि किम मुश्किल से हासिल परमाणु हथियार छोड़ देंगे।

पहला शिखर सम्मलेन

उत्तर कोरिया के किसी नेता और अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति के बीच होने वाला यह पहला शिखर सम्मेलन होगा। उत्तर कोरिया ने कूटनीतिक और आर्थिक प्रतिबंधों का सामना किया है क्योंकि उसने परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों के विकास को आगे बढ़ाया है। किम ने रविवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिन लुंग से मुलाकात की। किम ने ली से कहा- “उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच होने वाले इस ऐतिहासिक सम्मेलन पर पूरे विश्व की नजर है और आपके ईमानदार प्रयासों के लिए धन्यवाद।”

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll