Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

गुरुवार को पाकिस्‍तान चुनाव आयोग की तरफ से पाक की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्‍यक्ष इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उन पर न्यायालय की अवमानना के आरोप के चलते ये कार्रवाई की जा रही है।

 

 

बताया जा रहा है इमरान ने चुनाव आयोग की कार्यवाही को भी गंभीरता से नहीं लिया। वे न तो सुनवाई के दौरान पहुंचे और न ही उन्होंने लिखित में कोई माफीनामा दिया, जिसके बाद उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने ऑर्डर जारी किए हैं कि उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए और अगली सुनवाई में पेश किया जाए।​

 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार उन्होंने कराची एयरपोर्ट पर एक बयान दिया था और इस पर आयोग लंबे समय से नाराज चल रहा था। सूत्रों के मुताबिक अदालत ने यह आदेश पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक सदस्य और बागी नेता अकबर एस बाबर की याचिका पर दिया।

 

 

दरअसल, मामले में पहले भी सुनवाई हो चुकी है जब इमरान के वकील ने उनका बचाव करते हुए कहा कि सुनवाई के दौरान वे पाकिस्तान में नहीं थे, वह देश से बाहर थे। वकील ने कहा कि इमरान कोर्ट का सम्मान करते हैं और जब भी उन्हें बुलाया जायेगा वह हाजिर हो जाएंगे।

 

पहले हुई सुनवाई के दौरान विपक्षी वकील ने कहा कि इमरान ने आयोग के आदेश का उल्लंघन किया। अगर उनमें आयोग के प्रति सम्मान होता तो वह उपस्थित होते। उन्होंने आयोग से नियमित कार्यवाही को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

 

 

आपको बता दें कि इमरान खान ने चुनाव आयोग के अवमानना नोटिस को चुनौती थी जिसके बाद आयोग ने स्पष्ट किया था कि उसे कानूनी नोटिस भेजने का अधिकार है। आयोग ने पिछली नोटिस का जवाब नहीं देने पर इमरान को दूसरी बार कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll