Kedarnath Crosses Rs 50 Crore Mark at Box Office

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उनके इस्तीफे का कारण क्या है। लेकिन माना जा रहा है कि ट्रंप से अंतर विरोधों के चलते ही भारतवंशी निक्की ने इस्तीफा दिया है। साउथ कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए एक चौंकाने वाली घटना के रूप में देखा जा रहा है।

 

वह जनवरी, 2017 से इस पद पर बनी हुई थीं। हालांकि, हेली ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले 24 सितंबर को राष्ट्रपति ट्रंप और निकी हेली एक साथ न्यूयॉर्क शहर स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय पहुंचे थे। उनके साथ माइक पोम्पियो भी मौजूद थे।

ग्लोबल ट्रेड की हिमायती रही हैं हेली

भारत से अमेरिका पहुंची अप्रवासी पुत्री निकी हेली ग्लोबल ट्रेड की हिमायती रही हैं। अपनी इसी नीति के जरिये वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय में आकर्षण का केंद्र थीं। वहीं, ट्रंप बाजार को अपने हिसाब से चलाकर चीन के साथ ट्रेड वार जारी रखने के पक्ष में हैं। हालांकि, हेली ने संयुक्त राष्ट्र में हर जगह ट्रंप की नीतियों का समर्थन किया है। लेकिन कुछ मसलों पर दोनों के बीच अंतर विरोध समय-समय पर उजागर हुए हैं। हेली ने न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखे एक लेख में स्वीकार किया था कि मैं राष्ट्रपति की हर बात से सहमत नहीं हूं।

 

ट्रंप के साथ प्रेम संबंधों की उड़ी थी अफवाह

निकी हेली एक समय डोनाल्ड ट्रंप के पसंदीदा साथियों में मानी जाती थीं। साथ ही ट्रंप के साथ उनके प्रेम संबंधों की अफवाह भी उड़ती रही है। जनवरी में उन्होंने इस मसले पर अपनी सफाई भी दी थी। हेली ने ऐसी अफवाहों को अपमानजनक और घृणास्पद बताया था।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement