Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने को कहा गया है। नवाज शरीफ स्वास्थ्य की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड का कहना है कि उनकी किडनी फेल होने की कगार पर है। ऐसे में उन्हें तुरंत जेल से अस्पताल शिफ्ट किए जाने की जरूरत है। शरीफ की जांच करने वाले डॉक्टर अजहर कियानी और डॉक्टर हामिद शरीफ खान ने जेल प्रशासन से उन्हें रावलपिंडी के कार्डियोलॉजी अस्पताल में भर्ती करने की सिफारिश की है।

 

नवाज़ शरीफ को जेल में मिलेंगी और सुविधाएं

हालांकि, पंजाब प्रांत के अंतरिम कानून मंत्री जिया हैदर रिजवी ने कहा है कि प्रशासन को इस संबंध में अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि सरकार ने नवाज शरीफ की हालत देखते हुए उन्हें जेल में और ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने का फैसला किया है। उनके मुताबिक, मानवीय आधार पर नवाज शरीफ को एसी की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

डिहाइड्रेशन की समस्या है शरीफ को

डॉक्टर्स का कहना है कि नवाज शरीफ की यूरिन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ गई है और उन्हें बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है। अत्यधिक पसीना आने की वजह से उन्हें डिहाइड्रेशन की समस्या पैदा हो गई है और शरीर में पानी की कमी बताई जा रही है। डॉक्टरों का कहना है कि पूर्व पीएम की हृदय गति भी अनियमित तरीके से चल रही है।

 

भ्रष्टाचार की सजा काट रहे पूर्व पीएम

गौरतलब है कि एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आदियाला जेल में बंद हैं। लंदन में 4 लग्जरी फ्लैट के मालिकाना हक को लेकर 6 जुलाई को जवाबदेही अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ (68), उनकी बेटी मरियम (44) और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर रावलपिंडी के आदियाला जेल में क्रमश: 10 वर्ष, 7 वर्ष और 1 वर्ष कैद की सजा भुगत रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion