Home International News Nawaz Shareef Answer To The Question Asked By Shah Salman Of Saudi Arab

बीजिंग: सुषमा स्वराज ने किर्गिजस्तान के विदेश मंत्री से मुलाकात की

अमरेली: SP जगदीश पटेल को CID क्राइम ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

VHP अध्यक्ष कोकजे बोले- राम मंदिर पर हमारे पक्ष में आएगा फैसला

वेंकैया नायडू ने CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के नोटिस को खारिज किया

आज महाभियोग प्रस्ताव खारिज होने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब.....

International | Last Updated : Jun 20, 2017 12:20 PM IST

   
nawaz shareef answer to the question asked by shah salman of saudi arab

दि राइजिंग न्यूज़

इस्लामाबाद।


“आप हमारे साथ हैं या कतर के साथ?” यह सवाल किसी और ने नहीं बल्कि सऊदी अरब के शाह सलमान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ एक मुलाकात में पूछा है। शरीफ कतर संकट का कूटनीतिक समाधान तलाशने के लिए खाड़ी देश गए थे।


राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सऊदी अरब के शाह ने सोमवार को जेद्दा में शरीफ से मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि वे कतर पर अपना रुख स्पष्ट करें। सूत्रों से पता चला है कि, जब रियाद ने इस्लामाबाद से पूछा कि आप हमारे साथ हैं या कतर के तो इस पर पाकिस्तान ने सऊदी अरब को जवाब दिया कि पश्चिम एशिया में बढ़ते राजनयिक संकट के बीच वह किसी एक का पक्ष नहीं लेगा।


कतर के साथ सउदी तथा अन्य खाड़ी देशों के राजनयिक संपर्क खत्म कर लेने के बाद से पाकिस्तान बड़े एहतियात के साथ कदम उठा रहा है। इन देशों का आरोप है कि तेल सम्पन्न कतर आतंकी समूहों को समर्थन देता है। हालांकि अखबार की खबर के मुताबिक सऊदी अरब चाहता है कि पाकिस्तान उसका साथ दे।


जेद्दा में शाही भवन में शरीफ और सऊदी शाह के बीच हुई बातचीत की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम जगत में मतभेद उत्पन्न करने वाली किसी भी घटना में किसी एक का पक्ष नहीं लेगा। इसमें कहा गया कि फिर भी, सऊदी अरब को शांत करने के लिए पाकिस्तान कतर पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर हालात को शांत करने की पेशकश करता है।


इसके लिए प्रधानमंत्री कुवैत, कतर और तुर्की जाएंगे। इस दौरे पर शरीफ के साथ सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे। खाड़ी जगत में बन रहे हालात पर चर्चा के लिए वे सोमवार को जेद्दा पहुंचे थे। एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक जेद्दा में शरीफ ने शाह सलमान से मुलाकात की और सभी मुस्लिमों के हित के लिए खाड़ी में जारी गतिरोध के जल्द समाधान की मांग की। सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, शाह सलमान और शरीफ ने द्विपक्षीय संबंधों के अलावा वर्तमान में क्षेत्र में बने हालात पर भी चर्चा की। सलमान ने शरीफ से कहा कि कट्टरपंथ तथा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई सभी मुस्लिमों के हित में है।


यह भी पढ़ें

अब बिना इंटरनेट होगी ब्राउंजिंग, पढ़िए पूरी खबर

अब ऐसी दिखती हैं अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्रियां

दिल चुरा लेगा तिनका तिनका दिल मेरा

सामने आया बाहुबलीप्रभास का नया लुक

एक तरफ मौसम खुशनुमा, दूसरी तरफ मौत का ज़लज़ला 

सुरक्षित नहीं हैं कतर में रह रहे इंडियंस


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...