Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

शाही प्यार, शाही शादी के बाद अब ब्रिटेन में सभी की नजरें शाही परिवार में जन्म लेने वाले बच्चे पर हैं। प्रिंस हैरी की पत्नी और डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्केल गर्भवती हैं। वह अप्रैल के अंत या मई के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म दे सकती हैं। ब्रिटिश राजघराने में पहली बार ऐसा होगा कि मेगन की डिलीवरी शाही परिवार के डॉक्टर नहीं कराएंगे।

मेगन ने शाही परिवार के डॉक्टरों से डिलीवरी कराने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि वह किसी सूट-बूट पहने हुए शख्स से अपनी डिलीवरी नहीं कराना चाहती हैं। उन्होंने कहा, “मैंने अपनी डिलीवरी के लिए महिला डॉक्टर और एक टीम को चुना है जो मेरी डिलीवरी कराएंगे।” उनके इस फैसले से शाही परिवार की सालों से चली आ रही परंपरा टूट जाएगी। शाही परिवार में मशहूर गायनोकोलोजिस्ट एलन फॉरिंग और गाय थोरपे-बीस्टन जैसे विशेषज्ञ शामिल हैं जो अपनी सेवा के लिए पैसे नहीं लेते हैं। गाय थोरपे बीस्टन दुनिया में सबसे जोखिमभरी डिलीवरी करवाने के लिए मशहूर हैं। शाही परिवार की अब तक की डिलीवरी इन्हीं दोनों डॉक्टरों ने करवाई है। मेगन अभी तक इन्हीं की देखरेख में अपना इलाज करवा रही थीं।

 

कुछ दिनों पहले 37 साल की मेगन ने एक महिला डॉक्टर की देखरेख में अपनी डिलीवरी कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा विंडसर के पास उन्होंने एक नया अस्पताल देखा है जहां वह बच्चे को जन्म देंगी। यह पहला ऐसा मौका होगा जब शाही परिवार की प्रिंसेस पेडिंग्टन के सेंट मैरी अस्पताल में बच्चे को जन्म नहीं देंगी। अभी तक शाही परिवार में जन्में सभी बच्चों का जन्म सेंट मैरी अस्पताल में हुआ है। एक सूत्र ने मेगन के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि यह उनका बच्चा है और उन्हें उसके लिए वह सब करने का अधिकार है जो उन्हें सही लगता है। बता दें कि पिछले साल 19 मई को प्रिंस हैरी और अमेरीकी अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी हुई थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement