Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

बच्चे की चाह में IVF क्लिनिक का सहारा लेने वाली महिलाओं के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। महिलाओं को धोखा देकर एक डॉक्टर कम से कम 49 बच्चों का बाप बन गया। डॉक्टर एक प्रसिद्ध IVF क्लिनिक चलाता था। ये मामला नीदरलैंड के रॉटेरडम का है।

डीएनए टेस्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि जन करबात नाम के डॉक्टर ने कम से कम 49 महिलाओं के प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया। हालांकि, ये संख्या बढ़ सकती है। 2017 में जन करबात की मौत हो गई थी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि पैरेंट्स को डॉक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं। डॉक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह पर धोखे से अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया।

डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन नाम की संस्था ने कहा है कि जांच में डॉक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हो गए। डॉक्टर का क्लिनिक अब बंद हो चुका है। 89 साल की उम्र में मौत से पहले कथित तौर पर डॉक्टर ने स्वीकार किया था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका है। 2009 में क्लिनिक पर अनियमितता के आरोप लगाए गए थे और फिर बंद कर दिया गया था।

डच मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, करबात ने बाद में यह भी स्वीकार किया था कि उसने कई डोनर के स्पर्म को मिक्स कर दिया था। डॉक्टर के परिवार पर मुकदमा किया गया था, तब जाकर उन्होंने डॉक्टर के डीएनए रिपोर्ट को शेयर किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement