Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में इंटरपोल के चीफ मेंग हॉन्गवेई लापता हो गए हैं। मेंग हॉन्गवेई चीन के दौरे पर थे। फ्रांस की पुलिस ने उनकी खोज शुरू कर दी है। मेंग हॉन्गवेई की पत्नी ने फ्रांस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेंग हॉन्गवेई की पत्नी ने फ्रांस के शहर लायन में पुलिस को बताया कि उनके पति 29 सितंबर को चीन के दौरे पर निकले थे, इसके बाद उन्होंने अपने पति से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं साधा जा सका। मेंग हॉन्गवेई चीन के रहने वाले हैं। उन्हें आखिरी बार लायन शहर में ही देखा गया था, तब वे इंटरपोल के हेड ऑफिस से निकल रहे थे।

बता दें कि मेंग हॉन्गवेई चीन में कई वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं। वे चीन में पब्लिक सिक्युरिटी विभाग के उप मंत्री भी रहे हैं। मेंग को साल 2016 के नवंबर में इंटरपोल का मुखिया नियुक्त किया गया था, इस पद पर वे 2020 तक बने रहेंगे। बता दें कि इंटरपोल से 192 देशों की पुलिस एजेंसियां जुड़ी हुई हैं। इंटरपोल का पुरा नाम अन्तरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संस्था (International Criminal Police Organization) है। इस अंतरराष्ट्रीय पुलिस एजेंसी का काम एक देश से फरार होकर दूसरे देश में छिपने वाले अपराधियों की पहचान करना और फिर उन्हें डिपोर्ट करवाने में सदस्य देशों की मदद करना है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement