Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान खान ने अपने चुनावी प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए और पद से हटाए गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ने दोनों देशों के रिश्तों को सुधारने की काफी कोशिश की लेकिन भारत सरकार की पाकिस्तान विरोधी आक्रामक नीतियों की वजह से  दोनों पड़ोसी देशों के रिश्ते और भी कड़वे होते जा रहे हैं।

 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया ने कहा कि यह चुनाव कई मामलों में ऐतिहासिक होने जा रहा है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं। नवाज शरीफ की तारीफ करते हुए इमरान खान ने कहा कि प्रधानमंत्री का काम है कि वह देश और जनता की समस्या को समझे और शरीफ इस मामले में अव्वल रहे हैं। शरीफ ने न केवल देश की बारीकियों को समझा बल्कि भारत से रिश्ते सुधारने में भी अहम भूमिका निभाई।

यहां तक की दोनों देशों के रिश्ते सुधारने के लिए उन्होंने भरसक कोशिश की लेकिन वह नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान विरोधी नीति ही है जिसकी वजह से आज दोनों देशों के रिश्ते खराब हैं और पाकिस्तान अलग-थलग है। जब नरेंद्र मोदी की नीति ही पाकिस्तान विरोधी है तो कोई अकेला क्या कर सकता है।

 

65 वर्षीय राजनेता ने पाकिस्तान के अखबार डॉन को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री रिश्ते सुधारना चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर 2015 में  पाकिस्तान आए भी लेकिन जनवरी 2016 में पठानकोट में आतंकी हमला और उसके बाद सितंबर में उड़ी में आतंकी हमले ने दोनों देशों की दोस्ती में गांठ बढ़ गई।

बातचीत के दौरान इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने हमेशा देश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के 70 साल के इतिहास में 33 साल आर्मी का शासन रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की राजनीति पर सैन्य प्रभाव रहा है क्योंकि हमारी राजनीतिक सरकारें कमजोर रही हैं। जिसकी वजह से हमारी पॉलिटिकल लाइन में एक वैक्युम बन गया है जिसे भरना चाहिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll