Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

शक्तिशाली तूफान मंगखुत ने फिलीपींस में जमकर तबाही मचाई है। आंधी और मूसलाधार बारिश के साथ आए इस तूफान के कारण भूस्खलन और मकान गिरने की घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या अब बढ़कर 25 हो गई है, जबकि कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलावा कई लोग लापता भी हो गए हैं। 

 

सरकार के प्रमुख आपदा संयोजक फ्रांसिस टोलेंतिनो ने कहा, “जैसा कि हमने बात की..25 लोगों की मौत हो गई है।” उन्होंने बताया कि तूफान के कारण कटे क्षेत्रों से खबरें आनी शुरू हो गई हैं। उत्तरी फिलीपींस में तबाही मचाने के बाद अब तूफान रविवार को हांगकांग और दक्षिण चीन की ओर बढ़ रहा है। दुनिया में इस साल का यह सबसे शक्तिशाली तूफान है। हवाई स्थित संयुक्त तूफान चेतावनी केंद्र ने बताया कि इस तूफान के रास्ते में 50 लाख से ज्यादा लोग हैं।

मंगखुत जब फिलीपींस पहुंचा तो चार श्रेणी के अटलांटिक तूफान के बराबर तेज हवाएं और आंधी चली। तूफान के कारण चीन और फिलीपींस के बीच चीन के विदेश मंत्री वांग यी की यात्रा टालने की सहमति बनी है। तूफान के कारण करीब 150 उड़ानों को रद्द करना पड़ा और साथ ही समुद्र मार्ग से भी यात्रा बंद करनी पड़ी। हांगकांग आब्जर्वेटरी ने कहा कि हालांकि मंगखुत थोड़ा सा कमजोर पड़ा है, लेकिन इसका प्रभाव अब भी प्रचंड है। यह अपने साथ तेज हवाएं और बारिश लेकर आ रहा है।

 

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते के सलाहकार फ्रांसिस टोलेंतिनो ने बताया कि आंधी और बारिश के कारण हुए भूस्खलन और मकान गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो साल का बच्चा भी है जो अपने माता-पिता के साथ मारा गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement