Home International News Gunfire Near Home Of Saudi King In Riyadh

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

सऊदी: किंग पैलेस में ड्रोन घुसने के बाद भारी गोलीबारी

International | Last Updated : Apr 22, 2018 01:27 PM IST

Gunfire Near Home Of Saudi King in Riyadh


दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

सऊदी अरब की राजधानी रियाद में स्थित किंग पैलेस में उस समय हड़कंप मच गया जब यहां ड्रोन घुस आया। इतना ही नहीं पैलेस परिसर में भारी गोलीबारी भी हुई है। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन को मार गिराया है, लेकिन ड्रोन से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ड्रोन पैलेस में भेजने वाला कौन है, पर इसकी जांच लगातार की जा रही है।

उधर, ड्रोन के घुस जाने और भारी गोलीबारी को तख्तापलट से जोड़ कर देखा जा रहा है। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि किंग सलमान को हटाने की कोशिशें की जा रही हैं। एक यूजर का कहना है कि रॉयल पैलेस में गोलीबारी की आवाज सुनी गई है, ये तख्तापलट की शुरुआत है और किंग सलमान को एयरफोर्स बेस के पास सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

फिलहाल, ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है कि गोलीबारी में कोई हताहत हुआ है। वहीं, वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक रॉयल पैलेस में 30 सेकेंड तक गोलीबारी हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी उस वक्त हुई जब किंग सलमान वहां मौजूद नहीं थे।

महिलाओं के लिए किंग सलमान उठा रहे कदम

ये हमला रूढ़िवादी ताकतों के हाथों भी हो सकता है, क्योंकि किंग सलमान सऊदी में महिलाओं के बदतर हालात बदलने में लगे हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये हमला भी किंग के सकारात्मक कदमों के खिलाफ हो सकता है। बता दें कि सऊदी में महिलाओं को ड्राइविंग और सिनेमा देखने की आजादी दी जा चुकी है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...