Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज हर्बर्ट वॉकर बुश का निधन हो गया है। वे 94 साल के थे। वे एक ऐसे राष्ट्रपति थे जिन्होंने शीत युद्ध को खत्म करने में सफलता हासिल की और कुवैत से इराकी सेनाओं को हटाने के लिए एक वैश्विक गठबंधन बनाया। उनका राजनीतिक करियर तीन दशक लंबा चला। उनके बेटे जॉर्ज डब्ल्यू बुश भी अमेरिका के राष्ट्रपति का पद संभाल चुके हैं।

 

सीनियर बुश के निधन की खबर की उनके बेटे और पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने पुष्टि की। उन्होंने कहा, जेब, नील, मार्विन, डोरो और मैं यह घोषणा करते हुए बहुत दुखी हैं कि 94 उल्लेखनीय वर्षों के बाद हमारे प्रिय पिता का निधन हो गया है। बुश साल 1989 से 1993 तक अमेरिका के राष्ट्रपति थे।

परिवार के प्रवक्ता जिम मैकग्रैथ ने एक बयान जारी कर कहा, “जॉर्ज एच बुश उच्चतम चरित्र वाले आदमी थे और अपने बेटे और बेटियों के लिए बेहतरीन पिता थे। पूरा बुश परिवार उन लोगों का बहुत आभारी है जिन्होंने उनके पिता को प्यार दिया, उनकी देखभाल की और उनके लिए प्रार्थना की।”

 

बुश की मौत अपनी 73 साल की पत्नी बारबरा की मृत्यु के कुछ महीनों बाद हुई है। अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति सीनियर बुश कनेक्टिकट के सीनेटर प्रेसकॉट के बेटे थे। उनका एक बेटा जेब फ्लोरिडा के दो बार राज्यपाल का रह चुके हैं तो वहीं दूसरा बेटा जॉर्ज बुश टेक्सास के दो बार गवर्नर का पद संभालने के बाद दो बार राष्ट्रपति रह चुके हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement