Home International News Five Died At Firing At Florida Airport

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी की न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

वाराणसीः PM मोदी ने कई विकास परियोजनाओं को लांच किया, CM योगी भी रहे मौजूद

पूर्व CM अखिलेश यादव के सुरक्षा कर्मियों ने जाम में फंसने पर संभाली लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था

प. बंगाल: पुलिस ने बरामद किए अमोनियम नाइट्रेट के 51 पैकेट

तमिलनाडु: फ्लाईओवर से गिरी सरकारी गाड़ी, छह कर्मचारियों की मौत

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर फायरिंग: पांच की मौत

International | 7-Jan-2017 10:47:52 AM
     
  
  rising news official whatsapp number

five died at firing at florida airport

दि राइजिंग न्‍यूज

07 जनवरी, फ्लोरिडा।

अमेरिका के फ्लोरिडा फोर्ट लॉडरडेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोलीबारी हुई। लॉ एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक, अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। आठ लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को कस्टडी में ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर की पहचान एस्टबेन सेंटियागो (26) के तौर पर हुई है। फायरिंग का सामान उसके लगेज में ही था। इसके अलावा उसके पास मिलिट्री का आईडी कार्ड भी था। एस्टबेन को मेंटली डिस्टर्ब भी बताया जा रहा है। यह नेशनल गार्ड रह चुका है। जंग के वक्त इराक में तैनात था। 


घटना शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे (भारतीय वक्त के मुताबिक रात 11.30 बजे) हुई। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक यह घटना टर्मिनल दो के बैगेज क्लेम एरिया में हुई। पुलिस ने एयरपोर्ट को खाली करा दिया।



हमलावर की फोटो


अमेरिका के फेडरल एविएशन के अधिकारियों ने इस एयरपोर्ट पर फ्लाइट की आवाजाही पर फिलहाल रोक लगा दी। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गोलीबारी के पीछे सेंटियागो का क्या मकसद था। व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया, मैं अभी फोर्ट लॉडरडेल हवाई अड्डे पर हूं। कई गोलियां चलने की आवाजें सुनीं। लोग तेजी से भाग रहे हैं।


अलास्का से आया था फ्लोरिडा

लॉ एन्फोर्समेंट अफसरों के मुताबिक, सेंटियागो शुक्रवार को अलास्का से फ्लोरिडा आया था। जब वह एयरपोर्ट में पहुंचा तो उसने बैगेज क्लेम एरिया में अपने बैग से गन निकाली और फायरिंग शुरू कर दी। एक अन्य सूत्र के अनुसार, गन लोड करने के लिए वह बाथरूम गया था। वहां से आने के बाद उसने फायरिंग शुरू की।


2007 में ज्वाइन किया नेशनल गार्ड, 2014 में निकाला गया

सेंटियागो ने 2007 में प्यूर्तो रिको में नेशनल गार्ड ज्वाइन किया था। अलास्का आर्मी की स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, नेशनल गार्ड ज्वाइन करने से पहले वह आर्मी की रिजर्व फोर्स में था। 2010 में वह 10 महीनों के लिए इराक गया था। इराक में जंग के वक्त 2014 में उसे खराब परफॉर्मेंस के चलते बाहर कर दिया गया था।


बीमारी के कारण हॉस्पिटल में था भर्ती

अफसरों के मुताबिक, आरोपी कुछ महीने पहले एफबीआई के ऑफिस में गया था। एफबीआइ ऑफिस में सेंटियागो ने कहा था कि उसे लग रहा है कि कुछ आवाजें सुनाई दे रही है। लग रहा है कि कोई मुझे ज्वाइन करने के लिए कह रहा है। इसके बाद उसके दिमाग के चेकअप के लिए हॉस्पिटल भेज दिया था।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की