Home International News FIR Registered Against Former Pak Ambassador Hussain Haqqani

दिल्ली: मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट आई, कंधे पर चोट की पुष्टि‍

स्वर्ण मंदिर पहुंचे कनाडा के पीएम जस्ट‍िन ट्रूडो

गुस्से में कर्नाटक की जनता, कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी: अमित शाह

दिल्ली सचि‍वालय में इंटर डिपार्टमेंट बैठक कर रहे हैं डिप्टी सीएम सिसोदिया

PNB घोटाला केस पर PIL दाखिल करने वाले याचिकाकर्ताओं को SC की फटकार

पूर्व पाक राजदूत हुसैन हक्कानी पर देशद्रोह का केस दर्ज

International | 22-Jan-2018 18:25:55 | Posted by - Admin
   
FIR Registered Against Former Pak Ambassador Hussain Haqqani

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हुसैन हक्कानी पर कथित “हेट स्पीच” देने और अपनी किताबों-बयानों से पाकिस्तान की सरकार और सेना की छवि ख़राब करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

 

डॉन की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में तीन लोगों ने हुसैन हक्कानी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है। शिकायत के मुताबिक पूर्व राजदूत ने पाकिस्तान को अपूर्णीय क्षति पहुंचाई है और इसकी छवि खराब की है।

असगर ने एफआइआर में आरोप लगाया है कि हक्कानी “मेमोगेट स्कैंडल” के संरक्षक थे। अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत रहते हुए उन्होंने अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए और भारतीय एजेंट्स को वीजा जारी किया था। हक्कानी साल 2008 से 2011 तक अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत नियुक्त थे। चर्चित मेमोगेट विवाद में कथित तौर पर शामिल रहने के आरोप में उन्हें हटा दिया गया था।

 

पुलिस ने हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान पीनल कोड के तहत आपराधिक साजिश रचने और देश के खिलाफ जंग छेड़ने की धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत हक्कानी को खुद को सरेंडर करना होगा नहीं तो उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही हक्कानी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को उनसे सीख लेने की सलाह दी थी। हक्कानी ने कहा था कि, “मोदी ने पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधाने की बहुत कोशिश की लेकिन पठानकोट हमलों के बाद उनकी सारी कोशिशें विफल हो गईं।” हक्कानी इससे पहले भी पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ लड़ाई में नाटक का आरोप लगा चुके हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news