Mallika Dua Slams Speaking on Pulwama Terror Attack

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने किम जोंग उन को मुलाकात से पहले चेताया है। कनाडा में शनिवार को G7 सम्मेलन में ट्रंप ने किम और अपनी बैठक का जिक्र करते हुए कहा, उन्हें उम्मीद है कि प्योंगयांग कुछ सकारात्मक कदम उठाएगा क्योंकि किम जानते हैं कि यह उनके लिए आखिरी मौका है।

12 जून को होगी मुलाकात

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया नेता किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक सम्मेलन की रूपरेखा तैयार हो चुकी है। दोनों नेताओं के बीच यह सम्मेलन 12 जून को सिंगापुर में होनी है। इस सम्मेलन पर पूरी दुनिया की नजर है। सिंगापुर में इस शिखर सम्मेलन की चर्चा जोरों पर हैं। इन दोनों नेताओं की इस ऐतिहासिक मुलाकात के लिए तैयारी भी तकरीबन पूरी कर ली गई हैं और किम जोंग आज सिंगापुर के लिए रवाना होंगे।

मुलाकात शांति का मिशन

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने कहा है कि किम के साथ मंगलवार को होने वाली मुलाकात शांति का मिशन है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि किम जोंग अपने लोगों, खुद के लिए और अपने परिवार के लिए कुछ सकारात्मक करना चाहते हैं क्योंकि उनके पास आगे ये अवसर नहीं होगा।"

वहीं, ट्रंप ने ये बात भी स्वीकार की कि वह अभी इस वार्ता की सफलता को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वार्ता के दौरान वह एक मिनट में ही समझ जाएंगे कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को छोड़ने के लिए कितना गंभीर है। उन्होंने कहा कि वह इस वार्ता में सकारात्मक रवैये के साथ जा रहे हैं, यह क्षेत्र वैसे तो सही रूप से अंजान क्षेत्र है लेकिन वह वाकई आश्वस्त हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement