Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

कनाडा में जी-7 सम्मेलन और ब्रुसेल्स में नाटो सम्मेलन के दौरान मेजबान देशों पर आंखें तरेरने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन आने पर वहां की पीएम टेरीजा मे पर भी ब्रेक्जिट को लेकर विस्फोटक बयान दिया है।

 

उन्होंने गरजते हुए कहा कि ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने संबंधी ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे की ब्रेक्जिट योजना मुक्त व्यापार समझौते की संभावनाएं खत्म कर देगी। ट्रंप ने यहां तक कहा कि यदि वे ऐसा कोई समझौता करती हैं, तो हम ब्रिटेन की बजाय यूरोपीय संघ से डील करेंगे अन्यथा यह समझौते को खत्म कर देगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति यहां चार दिन की ब्रिटिश यात्रा पर पहुंचे हैं। उन्होंने ब्रिटेन के अखबार द सन को दिए एक साक्षात्कार में ब्रिटिश राजनीति पर बेहद अचरज भरी टिप्पणी भी कर दी। ट्रंप ने हाल ही में टेरीजा की ब्रेक्जिट नीति के विरोध में इस्तीफा देने वाले विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन के संबंध में कहा कि वह महान प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि वह ब्रेग्जिट मामले को अलग प्रकार से संभालते। ट्रंप ने कहा, मैंने टेरीजा मे को बताया था कि इसे कैसे करना है, लेकिन वे इसके लिए राजी नहीं हुईं, उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी। वह अलग तरह के रास्ते पर चलना चाहती थीं।

ट्रंप ने कहा कि इमिग्रेशन के कारण यूरोप अपनी संस्कृति खो रहा है। उन्होंने कहा कि लंदन के मेयर सादिक खान, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को एक बड़े बैलून को उड़ाने की अनुमति दी, जिसमें नैपी पहने ट्रंप को ब्रिटेन की संसद के नजदीक दिखाया गया है, वह अपराध के खिलाफ लड़ाई में भयावह काम कर रहे हैं।

 

लंदन की सड़कों पर डायपर बेबी ट्रंप

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार ब्रिटिश दौरे पर गए ट्रंप के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन किए गए। अमेरिकी नीतियों के खिलाफ लंदन की सड़कों पर जारी प्रदर्शनों के बीच डायपर बेबी ट्रंप गुब्बारा भी उड़ाया गया। हीलियम से भरे इस गुब्बारे के एक हाथ में मोबाइल भी है जो बताता है कि ट्रंप के अनर्गल ट्वीट की सबको जानकारी है। पाक मूल के लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्रंप के खिलाफ इस गुब्बारे के प्रदर्शन की अनुमति दी है।

प्रदर्शनों से बौखलाए ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों पर ट्रंप ने कहा कि मैं लंदन से प्यार करता हूं। मैं काफी समय से यहां नहीं आया हूं। लेकिन जब लोग आपको अहसास कराएं कि आपका यहां स्वागत नहीं है तो मैं यहां क्यों रहूं। उन्होंने कहा कि वे इस यात्रा के दौरान लंदन में ज्यादा वक्त नहीं बिताएंगे। उन्होंने दोहराया कि लंदन के लोग भी मुझसे काफी प्यार करते हैं और रोजाना हजारों संदेश भेजते हैं। उनको भी वही चाहिए जो मैं चाहता हूं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement