Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) प्रमुख क्रिस्टिन लगार्डे ने अमेरिका की संरक्षणवादी व्यापार नीतियों पर हमला बोलते हुए कि कहा है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। लगार्डे ने सोमवार को कहा, “वैश्विक अर्थव्यवस्था पर जो सबसे बड़ी मुसीबत मैं देख रही हूं, वह आत्मविश्वास की खस्ता हालत है, जिस तरह से व्यापार किया जा रहा है, जिस तरह से संबंधों को प्रबंधित किया जा रहा है और जिस तरह से बहुपक्षीय संगठन काम कर रहे हैं।”

क्रिस्टिन लगार्डे की चेतावनी

आइएमएफ प्रमुख क्रिस्टिन लगार्डे ने यह टिप्पणी बर्लिन में विश्व बैंक, विश्व व्यापार संगठन, आर्थिक सहयोग और विकास संगठन, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन और अफ्रीकी विकास बैंक के अधिकारियों और जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल के साथ वार्षिक बैठक के बाद की।

 

आइएमएफ ने 2018 और 2019 में वैश्विक अर्थव्यवस्था 3.9 फीसदी बढ़ने का अनुमान जताया है। लगार्डे का कहना है, “जिन खतरों के बारे में हमने छह महीने पहले संकेत दिए थे, वे अब बढ़ गए हैं।” गौरतलब है कि इस सप्ताहांत कनाडा में जी 7 शिखर सम्मेलन के खत्म होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने सदस्य देशों के संयुक्त बयान से खुद को अलग कर लिया था।

ट्रंप के आर्थिक सलाहकार को हुआ हार्ट अटैक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वह उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ वार्ता के लिए सिंगापुर में हैं।

 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “हमारे लैरी कुडलो को अभी दिल का दौरा पड़ा है। वह अभी वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में हैं।” कुडलो की पत्नी जुडिथ कुडलो ने कहा, “वह फिलहाल ठीक हैं और डॉक्टर अच्छी तरह से अपना काम कर रहे हैं।”

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्श ने राष्ट्रपति के इस ट्वीट की पुष्टि की। सैंडर्स ने कहा, “आज राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक और ट्रंप के सहायक लैरी कुडलो को दिल का दौरा पड़ा। डॉक्टरों का कहना है कि यह हल्का ही था।”उन्होंने कहा, “लैरी फिलहाल वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में हैं और उनकी हालत अच्छी है। ट्रंप और उनके प्रशासन ने लैरी और उनके परिवार को अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं।” गौरतलब है कि कुडलो (70) ट्रंप के साथ सिगापुर नहीं गए हैं लेकिन वह अभी कनाडा में जी7 सम्मेलन में शिरकत कर लौटे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement