Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्‍यूज

कश्‍मीर।

 

रविवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि क्वेटा के जरहूं रोड पर स्थित कैथोलिक चर्च को निशाना बनाया गया है और इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई है। वहीं 44 से ज्यादा बुरी तरह घायल हो गए हैं।

 

 

पुलिस के अनुसार जारघोन मार्ग स्थित एक चर्च में करीब चार आतंकवादियों ने उस वक्त हमला किया जब वहां रविवार की प्रार्थना जारी थी। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने कहा कि हमले में कम से कम दो हमलावर शामिल थे।

 

उन्होंने कहा, एक हमलावर को पुलिस ने गेट पर ही मार गिराया जबिक दूसरा हमलावर आत्मघाती जैकेट पहने चर्च में दाखिल हो गया, जहां उसने खुद को उड़ा लिया। डीआइजी पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि हमले में दो और हमलावर शामिल थे लेकिन पुलिस द्वारा एक हमलावर को मार गिराए जाने के बाद वे वहां से भाग निकले।

 

 

उन्होंने बताया कि वहां से भाग निकले आतंकवादियों का पुलिस ने पीछा किया और उन्हें मार गिराया। चीमा ने बताया कि हमले में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हुए हैं।

 

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान के आतंकवादी पहले भी ईसाइयों सहित कई अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते रहे हैं। हमले के बाद क्वेटा के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। पुलिस एवं बचाव दल विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान इकबाल ने भी हमले की निंदा की है।

 

 

इससे पहले अक्तूबर में आतंकियों ने क्वेटा को निशाना बनाया था, जिसमें छह पुलिसकर्मियों की मौत हुई है, जबकि आठ लोग घायल हुए। धमाका शरियब मिल इलाके में बुधवार को सिब्बी रोड पर उस वक्त हुआ जब 35 लोगों को लेकर जा रही एक पुलिस की गाड़ी इलाके से गुजर रही थी।

 

 

पिछले कुछ महीनों में बलूचिस्तान असुरक्षा के माहौल से गुजर रहा है। इस प्रांत में कई सड़क किनारे हुए धमाकों और आत्मघाती हमलों में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।  26 सितंबर को भी शहर में उस वक्त धमाका हुआ जब 100 बच्चों को लेकर जा रही बस क्वेटा के हाना रोड से गुजर रही थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll