Actor Arshad Warsi on Total Dhamaal

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

रविवार को दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर बड़ा हादसा हो गया। यहां एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) के बाहर दो बम विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर अथवा उसके निकट पहला बम विस्फोट हुआ। इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर उस वक्त हुआ जब सरकारी बल हमले के बाद की कार्रवाई की तैयारी कर रहे थे। फिलिपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख ऑस्कर अलबयाल्दे ने बताया कि कम से कम 19 लोग मारे गये और 48 घायल हुये हैं। पुलिस और सैन्य रिपोर्ट्स में बताया गया कि हताहतों में सैनिक और नागरिक दोनों शामिल हैं।

लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्‍या

सोशल मीडिया पर अवर लेडी ऑफ माउंट कार्मल कैथेड्रल के बाहर एक व्यस्त सड़क पर बिखरे मलबे और शवों की तस्वीरें नजर आ रही हैं। मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है, जबकि घायलों को और शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया जा रहा है।

कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा सिटी ले जाया गया है। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हादसे पर रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेंजाना का कहना है, "मैंने सभी सुरक्षाकर्मियों से एलर्ट का स्तर बढ़ाने और सभी पूजा के स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के इंतजाम करने को कहा है।"

रक्षा सचिव ने पीड़ितों के परिवार और रिश्तेदारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा है, "जो लोग इस हादसे से प्रभावित हुए हैं उनके प्रति हमारी सहानुभूति है।" उन्होंने कहा कि लोगों को न्याय दिलाने के लिए वह हर संभव कोशिश करेंगे। और इस हादसे के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा, उसका जल्द पता लगाया जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement