Rajashree Production Declared New Project After Three Years of Prem Ratan Dhan Payo

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

जापान में भारी बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह से तबाह हो गया है। यहां लगातार पांचवे दिन भी हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों और प्रशासन की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक बाढ़ की वजह से 200 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं हजारों लोग लापता बताए जा रहे हैं।

 

बाढ़ से निपटने के लिए करीब 73,000 सेनाकर्मी, पुलिस और अग्निशामक दल लगे हुए हैं। साथ ही 83 हेलीकॉप्टर और दर्जनों जहाज बचाव के लिए तैनात किए गए हैं। ये लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।

बता दें कि लगभग चार दशक बाद जापान में ऐसी आपदा आई है। इससे पहले सन 1976 में ऐसी आपदा आई थी। लगातार कई दिनों से हो रही बारिश के चलते यहां उद्योग-धंधे भी काफी प्रभावित हुए हैं। जान-माल के नुकसान को मद्देनजर रखते हुए कई कंपनियों ने उत्पादन कार्य रोक दिया है।

 

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय मौसम विभाग ने अभी कुछ और दिनों तक बारिश होने की चेतावनी दी है। पश्चिमी जापान में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। कुछ गांव पूरी तरह डूब चुके है, जहां मदद पहुंचने तक कुछ लोगों ने अपने घर की छतों पर पनाह ली है। वहीं, लाखों लोग घर बाढ़ के चलते अपना घर छोड़ चुके हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को बचाव अभियान युद्धस्तर पर जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement