These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

बीजिंग दौरे से पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने सांसदों से कहा कि देश को सार्वजनिक रूप से यह कहना चाहिए कि चीन को दलाई लामा या उनके प्रतिनिधियों के साथ बिना पूर्व शर्त के अर्थपूर्ण और सीधी बातचीत करनी चाहिए।

अमेरिका की विदेशी मामलों की सीनेट समिति के सदस्यों की ओर से लिखित प्रश्नों के जवाब में पोंपिओ ने कहा कि चीन के अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत में वह तिब्बती लोगों के लिए धर्म और विश्वास की आजादी तथा मानवाधिकार की खातिर दबाव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह तिब्बत के राजनीतिक कैदियों की रिहाई की भी वकालत करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि पोम्पियो गुरुवार को चीन जाएंगे। वह अपने चीनी समकक्ष के साथ साझा चिंता के प्रमुख वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों तथा द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों का आदान प्रदान करेंगे। उल्लेखनीय है कि चीन सरकार के अधिकारियों और दलाई लामा या उनके प्रतिनिधियों के बीच वर्ष 2010 के बाद से कोई औपचारिक बातचीत अथवा मुलाकात नहीं हुई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement