Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान 25 जुलाई को होने वाले हैं। चुनाव को देखते हुए सारी पार्टियों ने प्रचार के लिए जान झोंक दी है। इसबार पाकिस्तान का चुनाव कई मायनों में अहम माना जा रहा है। यहां की दो प्रमुख और सबसे पुरानी पार्टियां कई नई चेहरों के साथ मैदान में मौजूद हैं। इसमें देश की दिवंगत पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो भी शामिल हैं। बता दें कि दिसंबर 2007 में चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टों की हत्या कर दी गई थी।

बिलावल भुट्टो के काफिले पर पथराव

उनकी हत्या के ग्यारह साल बाद उनके बेटे बिलावल भुट्टो चुनावी मैदान में हैं और रविवार को गुस्साई भीड़ ने उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के गढ़ माने जाने वाले ल्यारी में गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के काफिले पर पथराव किया। यही नहीं काफिले में शामिल लोगों पर लाठी-डंडे भी बरसाए। इस हमले में कुछ लोगों के घायल होने और कई वाहनों के नुकसान होने की खबर है। 

 

हमले में बिलावल की कार का शीशा टूटा

पुलिस ने बताया कि बिलावल रविवार को ल्यारी के बिहार कॉलोनी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। उसी दौरान करीब 100 प्रदर्शनकारियों ने बिलावल वापस जाओ का नारा लगाना शुरू कर दिया और उनके काफिले पर पथराव और लाठी-डंडे बरसाना शुरू कर दिया। बता दें कि जैसे ही पथराव शुरू हुआ बिलावल वहां से सुरक्षित निकल गए। इस हमले में उनकी कार का शीशा ही टूटा है। बता दें कि ल्यारी पीपीपी की पारंपरिक सीट है, यहां से उनकी मां बेनजीर भी कई बार चुनाव लड़ चुकी हैं। बिलावल आगामी चुनाव में पाकिस्तान का अहम चेहरा माने जा रहे हैं। और वह पीपीपी के संस्थापक जुल्फिकार अली भुट्टो के नाती हैं।

भुट्टो के प्रवक्ता के मुस्तफा नवाज खोखर अनुसार, पीपीपी अपना चुनाव अभियान सिंध प्रांत में जारी रखेगा। वहीं पार्टी अध्यक्ष बिलावल ने कहा, “इन दंगों से मैं डरने या हारने वाला नहीं हूं, ल्यारी मेरे खून में है। यही नहीं उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के चुनावी घोषणापत्र के साथ देश के कोने-कोने में जाऊंगा। हमें इन हिंसक तत्वों को हराना है, उनके सामने घुटने नहीं टेकने हैं। ऐसी ताकतें मुझे डरा नहीं सकती हैं। उसके साथ ही उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि हिंसा का जवाब हिंसा नहीं हो सकता है। भुट्टो एनए-246 कराची से चुनावी मैदान में हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement