Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

अब जबकि पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्‍तान का आतंकी चेहरा फिर दुनिया के सामने आया है, पाक अधिकृत कश्मीर ने UNHRC में कहा है कि पाकिस्तानी सेना भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वार में आतंकियों का इस्तेमाल करती है।

जिनेवा में यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी के चेयरमैन सरदार शौकत अली ने यूनाइटेड नेशंस मानवाधिकार परिषद के 40वें सत्र में यह दावा किया। सोमवार को इस सत्र के दौरान उन्होंने कहा कि सिर्फ पीओके क्षेत्र ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया आतंक का दंश झेल रही है।

पाक सेना पर गंभीर इल्जाम

सरदार शौकत अली ने कहा कि पाकिस्तान की सेना भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वार में आतंकियों का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना अब कश्मीरियों से हल्के हथियारों के बजाय आत्मघाती हमलों के आदेश दे रही है। ये सब रिटायर्ड सेना जनरलों की तरफ से सिखाया जा रहा है। यह बहुत ही नाजुक वक्त है।

शौकत अली कश्मीरी ने पाकिस्तान पर धर्म के इस्तेमाल का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, चरमपंथ किसी के लिए लाभदायक नहीं है, लेकिन पाकिस्तान हमेशा से आतंक को हथियार के रूप में इस्तेमाल करता रहा है। वो धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसीलिए पाकिस्तान खामियाजा भुगत रहा है।

PoK के मानवाधिकार कार्यकर्ता और पैनल के दूसरे वक्ता मिसफर हसन ने कहा कि पिछले 71 सालों से वार-पलटवार चल रहा है। उन्होंने कहा कि हाल के पुलवामा अटैक ने दो परमाणु संपन्न ताकतों को युद्ध के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है। मिसफर हसन ने ये भी कहा कि फिलहाल हालात पर पुनर्विचार की जरूरत है और आतंकवाद को पाकिस्तान व पीओके दोनों जगह से खत्म करना होगा।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement