Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन और मतों की दोबारा गिनती की मांग के कारण पाक चुनाव आयोग ने भावी प्रधानमंत्री इमरान खान की दो सीटों से जीत की अधिसूचना को रोक दिया है। 25 जुलाई को हुए पाकिस्तान के आम चुनाव में खान ने पांच सीटों से चुनाव में जीत दर्ज की थी। ऐसे में शपथ ग्रहण टलने के साथ प्रधानमंत्री का चुनाव दोबारा कराने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तीन अन्य सीटों पर इमरान की जीत की अधिसूचना जारी कर दी गई है। हालांकि लंबित मामलों में सुनवाई के आधार पर इन सीटों पर चुनाव आयोग खान की अधिसूचना को रद्द कर सकता है। 65 वर्षीय खान को उनकी पार्टी पीटीआई ने अपना प्रधानमंत्री पद का नामांकित कर दिया है। आयोग ने एनए-54 (इस्लामाबाद-दो) और एन-131 (लाहौर-नौ) सीटों पर उनकी जीत की अधिसूचना पर रोक लगाई है। एनए-53 सीट पर खान ने पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी को हराया था। यहां कैमरे के सामने वोट डालने के कारण चुनाव आयोग ने इमरान खान को नोटिस दिया था। आचार संहिता उल्लंघन के मामले की सुनवाई होने के कारण उनकी अधिसूचना पर रोक लगाई गई।

वहीं एनए-131 सीट पर पीएमएल-एन नेता ख्वाजा साद रफिक ने इमरान को सबसे कड़ी टक्कर दी थी। एनए-131 सीट से जीत की अधिसूचना पर इसलिए रोक लगा दी गई क्योंकि रफिक की दोबारा मतगणना की अर्जी पर लाहौर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। 14 या 15 अगस्त को इमरान खान के शपथ लेने की संभावना जताई जा रही थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion