Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका स्थित उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग से अब तक 500 घर खाक हो चुके हैं जबकि 5000 से ज्यादा घरों को खतरा है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक घरों को नुकसान पहुंचने का आंकड़ा और भी अधिक हो सकता है। सोमवार को एक वाहन में मशीनी गड़बड़ी के चलते लगी यह आग शुक्रवार देर रात तक 194 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैल गई। यह आग नियंत्रण से बाहर होकर फिलहाल रेड्डिंग शहर तक पहुंच गई है। जान का खतरा देखते हुए करीब दस हजार लोग शहर से सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं, जबकि यह आग अब भी फैलती जा रही है।

बढ़ती लपटों में घिरने के बाद दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने का काम बीच में ही रोकना पड़ा है। अब ये कर्मचारी लोगों को घर छोड़कर भागने में मदद कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि यह आग अब जानलेवा हो चुकी है। अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने इतनी भयावह आग अब तक नहीं देखी है। एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने में जुटे दो दमकल कर्मचारियों की अब तक मौत हो चुकी है।

आग को अन्य शहरी क्षेत्रों में फैलने से रोकने के लिए आसपास के इलाकों में खुदाई का काम किया जा रहा है, ताकि को आग को रास्ते में ही रोका जा सके। अधिकारियों का कहना है कि अगर आग ज्यादा दूर तक नहीं फैलेगी तो इसे बुझाना आसान होगा। जंगलों में आग लगने के बाद धुएं के गुबार दिखाई दे रहे हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll