Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिकी नागरिक और सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी के बच्चों को सऊदी सरकार की ओर से लाखों डॉलर के घर मिले हैं। इसके अलावा खशोगी के बच्चों को उनके पिता की मौत के मुआवजे के रूप में पैसे भी मिलते हैं। इस बात की जानकारी सऊदी के वर्तमान एवं पूर्व अधिकारी और परिवार से जुड़े सूत्रों ने दी है। पहचान ना बताने की शर्त पर अधिकारियों ने कहा कि खशोगी के दो बेटों और दो बेटियों को “ब्लड मनी” को तौर पर भारी मात्रा में पैसे दिए जाते हैं। खशोगी के हत्यारों का ट्रायल इस महीने के अंत तक खत्म हो जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक बिना घोषित किए खशोगी के परिवार को पैसे देने का उद्देश्य ये हो सकता है कि वह अपने पिता की हत्या को लेकर जो बयान दें, उनसे सऊदी को नुकसना ना हो। खशोगी के बच्चों ने सऊदी की आलोचना से भी अभी तक परहेज किया है। जबकि उनके पिता की मौत की विश्वभर में आलोचना की गई, यहां तक कि कई लोगों द्वारा इस मामले में सऊदी के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान को ही दोषी माना जाता है। राजकुमार सलमान द्वारा बीते साल खशोगी के हर एक बच्चे को 10 हजार डॉलर प्रति माह देने और घर देने का फैसला किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि बच्चों के साथ अन्याय किया गया है और अब गलत को सही करने की कोशिश हो रही है। इसका मतलब ये कि दुनियाभर में हो रही अपनी निंदा को कम करने के लिए सऊदी अपने धन का उपयोग कर रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement