Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

 

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को उच्च अधिकारीयों के साथ हुई बैठक में राष्ट्रपति ने युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में क्षेत्रीय विवादों के बीच चीन अपने सशस्त्र बलों को बढ़ावा दे रहा है और व्यापार से लेकर ताइवान की स्थिति तक के मुद्दों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ तनाव बढ़ा रहा है।

 

चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी के मुताबिक राष्ट्रपति ने सेना के उच्च अधिकारियों को चीन की चुनौतियों और खतरों को देखते हुए सुरक्षा और विकास की जरूरतों को पूरी करने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा है। शी सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के अध्यक्ष भी हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया आज कई ऐसे बदलावों का सामना कर रही है जो इस सदी में कभी नहीं देखी गई। चीन अभी भी विकास के रणनीतिक अवसर की महत्वपूर्ण अवधि में है. उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने की जरुरत है।

 

निया एक सदी में कभी नहीं देखे गए प्रमुख परिवर्तनों की अवधि का सामना कर रही है और चीन अभी भी विकास के रणनीतिक अवसर की महत्वपूर्ण समय में है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने की जरूरत है. उनकी संयुक्त संचालन क्षमताओं को उन्नत करने और नए प्रकार की लड़ाकू बलों को तैयार करने की आवश्यकता है।

शी जिनपिंग का यह बयान बुधवार को उनके बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन ने अभी भी ताइवान के साथ पुनर्मिलन प्राप्त करने और द्वीप की स्वतंत्रता को रोकने के लिए बल का उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखा है। बता दें कि शी का ताइवान भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कानून में एशिया के आश्वासन पहल अधिनियम पर हस्ताक्षर करने के कुछ ही दिनों बाद आया है जो कि द्वीप की सुरक्षा के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement