Home Entertainment News Sanjay Dutt And The Judge That Convicted Him To Clash On Big Screen

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

संजय दत्‍त को सुनाई थी छह साल की सजा, अब होगा आमना-सामना

Entertainment | 16-Sep-2017 04:06:00 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

Sanjay Dutt and the Judge that Convicted him to Clash on Big Screen

दि राइजिंग न्‍यूज

एंटरटेनमेंट डेस्‍क।

संजय दत्‍त को छह साल की सजा सुनाने वाले जज और संजू बाबा का अब फिर से आमना-सामना होने वाला है। लेकिन इस बार कोर्ट रूम नहीं बल्कि बॉक्‍स ऑफिस पर दोनों एक दूसरे के सामने होंगे। जेल से निकलने के बाद अभिनेता संजय दत्त की फिल्म भूमि इसी साल सितबंर को रिलीज हो रही है। ऐसी खबर है कि सितबंर में ही संजू बाबा को सजा सुनाने वाले जस्टिस पीडी कोडे की भी फिल्म इसी दिन रिलीज होगी। इस संयोग को देख एक ही बात कही जा रही है कि 22 सितबंर को जज और मुजरिम बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे।

संजय दत्त की भूमि के साथ ही 22 सितबंर को रिलीज हो रही है उसी दिन जज साहब की फिल्म “जेडी” भी रिलीज हो रही है। संजय दत्त और उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश रिटायर्ड जज पीडी कोडे की फिल्में एक ही दिन 22 सितंबर को रिलीज हो रही हैं।  फरवरी 2016 में जेल से रिहाई के बाद संजय फिल्म भूमि से कमबैक कर रहे हैं। भूमि में आदिति राव हैदरी भी लीड रोल में हैं। अदिति संजू बाबा की बेटी का किरदार निभा रही हैं। वहीं निर्माता-निर्देशक शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी में जस्टिस एक न्यायाधीश के ही किरदार में नजर आएंगे।

जस्टिस कोडे के बारे में

जस्टिस कोडे ने 2006-07 में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में टाडा अदालत के तहत ऐतिहासिक फैसले सुनाए थे। इस मामले में 100 से ज्यादा दोषी पाए गए थे और एक दर्जन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। इसी मामले में अभिनेता संजय दत्त दोषी पाए जाने के बाद अवैध रूप से हथियार रखने के जुर्म में सज़ा काटी थी। 

संजय दत्‍त को सुनाई थी सजा

विस्फोटों के बाद हुए मुंबई दंगों में गैर कानूनी ढंग से एके-56 राइफल रखने का केस संजय दत्त पर चला था। उनके दोषी साबित होने पर जस्टिस कोडे ने दत्त को छह साल कैद की सजा सुनाई थी। जस्टिस कोडे ने फैसला सुनाते हुए संजय दत्त से कहा था, “तुम 100 साल की उम्र तक ऐक्टिंग करो। मैंने तुम्हारी जिंदगी के सिर्फ छह साल लिए हैं।“

महज संयोग है यह

यह संयोग है कि जिस दिन संजय दत्त नई फिल्मी पारी शुरू कर रहे हैं, उसी दिन जस्टिस कोडे भी पहली बार फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे।

फिल्‍म के बारे में

फोटो जर्नलिस्ट शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी के लिए जस्टिस कोडे ने मई 2015 में गोरेगांव फिल्म सिटी, मुंबई में शूटिंग की थी। जेडी जय द्विवेदी (ललित बिष्ट) नाम के पत्रकार की कहानी है। शैलेंद्र पांडे के अनुसार, “जेडी का मुंबई में कुछ वर्षों पहले अंडरवर्ल्ड की गोलियों का शिकार हुए पत्रकार जेडे से कोई संबंध नहीं है।“ फिल्म ऐसे पत्रकार की कहानी सामने लाती है जो अपने करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ता है मगर जब कुछ राजनेताओं का पर्दाफाश करना चाहता है तो मुश्किल में फंस जाता है। जस्टिस कोडे फिल्म में जेडी के केस की सुनवाई करते और फैसला सुनाते नजर आएंगे। अमन वर्मा जेडी के वकील के सशक्त किरदार में हैं। रीयल लाइफ राजनेता अमर सिंह और सीनियर ऐक्टर गोविंद नामदेव विरोधी नेताओं की भमिका निभाते दिखेंगे।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की