Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित फिल्म सूरमा आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। फिल्म को Critics का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

1994 की कहानी

फिल्म की कहानी साल 1994 से शुरू होती है। शाहाबाद के गांव में संदीप सिंह (दिलजीत दोसांझ) अपने बड़े भाई विक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी), पिता (सतीश कौशिक) और माता के साथ रहता है। बचपन में दोनों भाई हॉकी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन कोच के बर्ताव से नाखुश होकर संदीप हॉकी खेलना नहीं चाहता है। एक दिन संदीप की नजर महिला हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत (तापसी पन्नू) से टकराती है और उससे प्यार हो जाता है।

हरप्रीत चाहती है कि संदीप हॉकी खेले और देश के लिए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले। इस वजह से संदीप हॉकी खेलना शुरू कर देता है। इसमें उसके बड़े भाई विक्रमजीत सिंह का बहुत बड़ा हाथ होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एक बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए संदीप सिंह ट्रेन में बैठते हैं तो उनकी पीठ पर गोली लग जाती है। इसके बाद वो कोमा में चले जाते हैं। जब वो कोमा से बाहर आते हैं, तब उनके शरीर के नीचे का हिस्सा पैरालाइज हो जाता है। इसके बाद संदीप सिंह का असली संघर्ष शुरू होता है।

फिल्म देखने का मुख्य कारण

फिल्म का स्क्रीनप्ले कमाल का है, जिसकी वजह से रफ्तार सटीक है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है और कहानी सुनाने का ढंग कमाल का है। कुछ वाकये आपको सोचने पर विवश करते हैं तो कहीं-कहीं आप इमोशनल भी खुद को पाते हैं।

सितारों की एक्टिंग

दिलजीत दोसांझ को स्क्रीन पर देखकर लगता है कि वो दिलजीत नहीं बल्कि संदीप सिंह हैं। तापसी का काम भी लाजवाब है। दोनों एक्टर्स की केमेस्ट्री भी अच्छी है। दोनों एक्ट्रेस के बीच के प्यार को भी बड़े ही अच्छे तरीके से शाद अली ने दर्शाया है। अंगद बेदी ने संदीप के बड़े भाई के रूप में अच्छा काम किया है। विजय राज ने कोच की भूमिका बखूबी निभायी है। उनके संवाद काफी हंसाते है।

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 32 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक फिल्म को भारत में लगभग 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। फिल्म "U" रेटिंग के साथ रिलीज हो रही है, जिसकी वजह से वर्ड ऑफ़ माउथ सही रहा तो अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll