Home Entertainment News Rajpal Yadav Gets Six Months Imprisonment In Fraud Case Gets Bail

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

फ्रॉड केस में राजपाल यादव को छह महीने की जेल

Entertainment | Last Updated : Apr 23, 2018 06:14 PM IST

 

  • कोर्ट ने हालांकि मंजूर की जमानत

Rajpal Yadav Gets Six Months Imprisonment in Fraud Case gets Bail


दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर और कॉमेडियन राजपाल यादव दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने छह महीने की सजा सुनाई है। पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के इस मामले में कोर्ट ने सजा सुनाने के बाद उन्हें जमानत भी दे दी है। राजपाल के खिलाफ सात केस दर्ज हैं, जिनमें हर केस के लिए उन पर एक करोड़ साठ लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह मामला साल 2010 का है। राजपाल यादव पर पांच करोड़ रुपये का लोन न चुकाने का आरोप था।

दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने राजपाल यादव, उनकी पत्नी और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़े सात अलग-अलग केस दर्ज कराए थे। इसके बाद कोर्ट ने उनको समन भेजा था। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें कई बार समन भेजा, लेकिन वो कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे। इतना ही नहीं उनके वकील ने कोर्ट में गलत हलफनामा भी दिया। इस वजह से कोर्ट काफी नाराज हुआ था। इसके बाद साल 2013 में दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उस वक्त उनको चार दिन तक जेल में रहना पड़ा था।

इस रवैये से नाराज जज ने दोनों वकीलों को भी कोर्ट की अवमानना का नोटिस दिया था। बताते चलें कि राजपाल यादव ने फिल्‍म “अता पता लापता” बनाई थी, जो साल 2012 में रिलीज हुई थी। इसके लिए उन्होंने दिल्‍ली के इस बिजनेसमैन से पांच  करोड़ रुपये लिए थे। फिल्‍म के रिलीज होने के बाद उन्हें घाटा हुआ था। उन्होंने बिजनेसमैन को पैसा वापस नहीं किया।

इसके बाद बिजनेसमैन ने राजपाल यादव, उनकी पत्‍नी और उनकी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। बीते शुक्रवार को कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव, उनकी पत्नी और कंपनी को इस मामले में दोषी ठहराया था। कोर्ट ने आज राजपाल को छह  महीने जेल की सजा सुनाते उनकी पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...