Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

छोटे पर्दे के सबसे विवादित शो बिग बॉस का 11वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। 14 जनवरी, 2018 को इस शो का ग्रैंड फिनाले आयोजित होने जा रहा है। पिछले तीन महीनों से चल रहे इस रिएलिटी शो में करीब 14 सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट और 6 आम कंटेस्टेंट आए थे। जिसमें से एलिमिनेट होते-होते टॉप-4 रह गये हैं। जिनमें विकास गुप्ता, हिना खान, शिल्पा शिंदे और पुनीश शर्मा शामिल हैं।

वैसे तो हर साल इस शो में अधिकतर नियम और चीज़ें कमन होते हैं। लेकिन फिर भी शो के मेकर्स हर बार कुछ नया करने की कोशिश करते हैं ताकि लोगों के अंदर इस शो को ले कर दीवानगी बनी रहे। अगर आप भी बिग बॉस का क्रेज रखते हैं तो क्या आप इससे जुड़ी ये बातें जानते हैं?

  • हर जगह लाइटिंग, बढ़ियां इंतजाम और बेहतरीन स्ट्रक्चर वाला बिग बॉस का घर कोई घर नहीं बल्कि मुंबई और पुणे के बीच स्थित एक फार्महाउस है। यहां अक्सर फिल्मों की शूटिंग होती हैं।
  • बिग बॉस की अब तक की सबसे महंगी कंटेस्टेंट हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन हैं। उन्हें सिर्फ तीन दिनों के लिए 2.5 करोड़ रुपये का चार्ज दिया गया था।
  • सलमान खान साल 2010 से इस शो को होस्ट करते आ रहे हैं जिसके लिए विकेंड के वार में आने के लिए वे करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीजन 11 के लिए उन्होंने एक एपिसोड के करीब 10 करोड़ रुपये चार्ज किये हैं।
  • शो के दौरान कोई भी कंटेस्टेंट घर छोड़ कर भाग नहीं सकता। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे 2 करोड़ रुपये का फाइन देना होता है। अगर कोई इमरजेंसी है तो शो मेकर्स इस टॉपिक पर बात करते हैं और जरूरी समझकर ही उन्हें फ्री में जाने दे सकते हैं।
  • अगर इंडियन सेलिब्रिटी की बात करें तो शो में अब तक की सबसे महंगी कंटेस्टेंट सीजन-9 की रिमी सेन हैं। इन्होंने शो के लिए 2 करोड़ फीस ली थी।
  • बिग बॉस के घर में आप जितने भी शीशे देखते हैं उनके पीछे कैमरामैन रहते हैं। जो घर में रहने वाले कंटेस्टेंट्स की हर हरकतों को खूबसूरती से फिल्माते हैं।
  • पहले सीजन से ग्यारवें सीजन तक कैमरों की संख्या बढ़ती रही है। सीजन-11 में सबसे ज्यादा लगभग 165 कैमरे बिग बॉस के घर में लगाए गये। घर में दो बाथरुम होते हैं, और इसी जगह कैमरे नहीं होते।

  • शो में आपको दिखाया जाता है कि सफाई कंटेस्टेंट कर रहे हैं जो सिर्फ दिखाने वाली है। दरअसल होता ये है कि पूरे घर की सफाई हर दो दिन पर होती है उस दौरान सभी कंटेस्टेंट को एक रूम में भेज दिया जाता है। उस समय सफाईकर्मी और घरवालों का आमना-सामना नहीं हो सकता।
  • हर सीजन में एक प्रेमी जोड़ा जरूर बनता है और कभी-कभी ये सारी हदें पार कर जाते हैं। उन लम्हों को बिग बॉस के कैमरे कैप्चर कर लेते हैं लेकिन उन्हें एडिट कर उतना बना दिया जाता है जितना एक फैमिली शो में देखा जा सके।
  • बिग बॉस में सबसे ज्यादा उम्र के विजेता सीजन-3 के विंदू दारा सिंह थे जिनकी उम्र उस समय 41 साल थी और सबसे कम उम्र के विजेता सीजन-8 के गौतम गुलाटी हैं जिनकी उम्र 27 साल है।
  • बिग बॉस का घर जंगल एरिया में बनाया गया है जहां कीड़े-मकौड़ों का आना जाना लगा रहता है। इसके अलावा कई बार वहां सांप और छिपकलियों का बसेरा भी रहता है। इस बात का खुलासा बिग बॉस-7 के कंटेस्टेंट एजाज खान ने किया था।
  • बिग बॉस के घर में टीवी है लेकिन वो तभी चलती है जब सलमान खान आते हैं। इसके अलावा घर में ना घड़ी है ना कैलेंडर, वे समय और दिन अंदाजे से काटते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll