Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

एंटरटेनमेंट डेस्‍क।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो अलग तरह के किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं। पांच अगस्त 1974 को जन्मीं काजोल का एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता सोमू मुखर्जी एक डायरेक्टर और राइटर थे, जबकि उनकी मां तनुजा एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। आज काजोल अपना 44वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

काजोल जब अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं तभी उन्हें अजय देवगन से प्यार हो गया और शादी का फैसला किया। काजोल की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल, काजोल से पहले अजय देवगन का करिश्मा कपूर से अफेयर था। करिश्मा कपूर उस जमाने की टॉप की हीरोइन में शुमार थीं। अजय देवगन और करिश्मा कपूर पहली बार फिल्म “जिगर” में साथ काम किया था।

प्‍यार में बदल गई दोस्‍ती

काम के दौरान ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। अजय देवगन ने करिश्मा के लिए अपनी उस समय की गर्लफ्रेंड रवीना टंडन को भी छोड़ दिया था। अजय देवगन और करिश्मा जहां रियल लाइफ में टाइम स्पेंड कर रहे थे तो वहीं परदे पर “जिगर”, “धनवान”, “सरगम”, “सुहाग” जैसी फिल्में भी साथ कीं। इसी दौरान अजय देवगन ने काजोल के साथ “हलचल” फिल्म की शूटिंग शुरू की।

काजोल को पसंद नहीं करते थे अजय

अजय देवगन और काजोल का प्यार पहली नजर का तो बिल्कुल भी नहीं था। काजोल पहली बार जब अजय से मिलीं तो उन्हें सेट पर अकेले बैठे देखा। वो एक किनारे अकेले ही बैठना पसंद करते थे और ज्यादा बातें नहीं करते थे। अजय देवगन तो शुरुआत में काजोल को पसंद भी नहीं करते थे। एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने कहा था कि “हलचल” की शूटिंग के वक्त पहली बार काजोल से मुलाकात हुई और ईमानदारी से कहूं तो वो बहुत शोर करने वाली, घमंडी और बातूनी थी। हम दोनों का स्वभाव बिल्कुल ही अलग है। शायद हमें यही चीजें एक दूसरे के करीब लाईं।

फिल्म के दौरान ही अजय देवगन और काजोल के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। उस वक्त जहां अजय देवगन, करिश्मा कपूर के साथ थे तो काजोल अपने दोस्त कार्तिक मेहता को डेट कर रही थीं। कहा जाता है कि काजोल और कार्तिक के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, जिस वजह से वो अजय देवगन के करीब आईं। काजोल की एंट्री से अजय देवगन और करिश्मा कपूर की लव स्टोरी का एंड हो गया। साल 1999 में दोनों ने शादी कर ली।

आइडल कपल में से एक है अजय-काजोल की जोड़ी

आज काजोल और अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड के आइडल कपल में से एक हैं। काजोल आज एक बेटी न्यासा और बेटे युग की मां हैं। काजोल की आखिरी रिलीज फिल्म रोहित शेट्टी के साथ “दिलवाले” थी। फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान, वरुण धवन और कीर्ति सेनन मुख्य भूमिका में थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement